Thursday , June 27 2024

सपा को झटका : BJP में शामिल हुए शतरुद्र प्रकाश, स्वतंत्र देव सिंह ने दिलाई सदस्यता

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के विधान पार्षद और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शतरुद्र प्रकाश ने शुक्रवार को अपने समर्थकों समेत भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. प्रकाश ने लखनऊ बीजेपी मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

स्वतंत्र देव सिंह ने प्रकाश को बीजेपी की सदस्यता दिलाई

बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शतरुद्र प्रकाश को बीजेपी की सदस्यता दिलाई और पटका पहनाकर और गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. छात्र जीवन से समाजवादी विचारधारा से जुड़ाव रखने वाले प्रकाश ने प्रख्यात समाजवादी नेता राजनारायण की पुण्यतिथि पर सपा से रिश्ता तोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया.

अयोध्या,संतकबीरनगर और बरेली में गृहमंत्री अमित शाह जन विश्वास यात्रा को करेंगे संबोधित

राजनारायण ने 1977 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली सीट पर तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का पराजित किया था. बीजेपी में शामिल होने के मौके पर शतरुद्र प्रकाश ने कहा, ”हम लोग 1963 से आज तक गैर कांग्रेसवाद की राजनीति से जुड़े रहे और राजनारायण जी के साथ सक्रिय रहे. मुझे यह कहते हुए अफसोस है कि सोशलिस्ट आंदोलन सिकुड़ गया और बीजेपी की गैर कांग्रेसवाद की राजनीति आगे बढ़ी.”

शतरुद्र प्रकाश ने मोदी-योगी की सराहना की

शतरुद्र प्रकाश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए काशी के विकास के लिए उनके कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा किस पहले खासकर पूर्वांचल में जिलों की पहचान माफियाओं से होती थी, चाहे बनारस हो, आजमगढ़, जौनपुर, गोरखपुर, मऊ हो, लेकिन आज जिलों की पहचान माफियाओं से नहीं हो रही है. इसके लिए भी उन्‍होंने मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सराहना की.

4 जनवरी को देवबंद में सीएम योगी करेंगे एटीएस कमांडों सेंटर का शिलान्यास

कौन हैं शतरुद्र प्रकाश

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की छात्र राजनीति से उभरे शतरुद्र प्रकाश 1974 में पहली बार वाराणसी के कैंट क्षेत्र से विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए और फ‍िर इसी क्षेत्र से 1977 में जनता पार्टी, 1985 में लोकदल और 1989 में जनता दल से विधानसभा सदस्य चुने गये. मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में बनी उत्तर प्रदेश सरकार में प्रकाश कैबिनेट मंत्री भी रहे. श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद प्रकाश ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की थी. बीते दिनों विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को विश्वनाथ धाम मंदिर परिसर को विशाल और सुंदर बनाने के लिए बधाई दी थी.

Check Also

लखनऊ: 18 यात्रियों को लिए बिना ही उड़ गई इंडिगो की फ्लाइट

लखनऊ के एयरपोर्ट पर इंडिगो की एक फ्लाइट यात्रियों को लिए बिना ही उड़ गई। …