Friday , September 20 2024

Punjab: अब जेलों से नहीं चलेगा काला कारोबार, CM भगवंत मान ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार एक्शन मोड में दिख रहे हैं. सीएम ने अब पंजाब की जेलों में वीआईपी सेल को खत्म कर दिया है. मान सरकार ने जेलों में मिलने वाले मोबाइल फोन पर सख्ती कर दी है जिसके बाद अब जेलों में तेजी से सर्च ड्राइव चलया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, अब तक 710 मोबाइल जेल से बरामद किए गए हैं.

चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को झटका : सुनील जाखड़ ने छोड़ी पार्टी, बोले- गुड लक एंड गुड बाय

बता दें, मान सरकार ने साफ कर दिया है कि जेलों में अब वीआईपी कल्चर नहीं अपनाया जाएगा. इस आदेश के बाद अब जेल के अंदर से कोई भी अपराधी अपने काले कारोबार को बाहर नहीं चला पाएगा. वहीं इस संबंध में लापरवाही बरतने वाले कुछ अधिकारियों को सस्पेंड भी कर दिया गया है. दरअसल, मान सरकार ने साफ किया है कि अब सुधार घर असल मायनों में अपराधियों को सुधारेंगे और किसी भी तरीके की लापरवाही को स्वीकार नहीं जाएगा.

गन कल्चर पर सीएम ने जतायी थी आपत्ति

बता दें, इससे पहले पंजाब के गानों में गन कल्चर को लेकर सीएम भगवंत मान ने सख्त रवैया दिखाया था. भगवंत मान ने उन गायकों को चेतावनी दी जो कथित तौर पर अपने गीतों के जरिये गन कल्चर को प्रोत्साहित कर रहे हैं. उन्होंने इस तरह के चलन को अस्वीकार्य करार दिया और कहा कि इसमें शामिल लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा.

गानों के जरिए हिंसा को नहीं दें बढ़ावा

भगवंत मान का मानना है कि गानों के जरिए हिंसा को बढ़ावा नहीं मिलना चाहिए. मान ने कहा, ”कुछ पंजाबी गायकों द्वारा बंदूक संस्कृति और गिरोहबाजी को प्रोत्साहन देने के चलन है. जिसकी हम निंदा करते हैं. और उनसे आग्रह किया जाता है कि अपने गीतों के जरिये समाज में हिंसा नफरत और द्वेष फैलाने से बचें.”

शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर CM योगी ने जताया दुख, यूपी में आज राजकीय अवकाश

मुख्यमंत्री ने ऐसे गायकों से पंजाब की संस्कृति और पंजाबियत का आदर करने और गीतों के माध्यम से समाज विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने की बजाय भाईचारे, शांति और समरसता के बंधन को मजबूत करने का आग्रह किया.

Check Also

GST काउंसिल की मीटिंग में क्या-क्या हुआ सस्ता? 4 पॉइंट में पढ़ें तमाम बड़े फैसले

GST Council Meeting: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद की सोमवार को …