Monday , July 1 2024

‘सामाजिक परिवर्तन रथ’ लेकर सैफई पहुंचे प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव

इटावा। समाजवादी विचारधारा की एकजुटता के जरिये उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार को उखाड़ने के संकल्प के साथ मथुरा के वृंदावन से सामाजिक परिवर्तन रथ लेकर मंगलवार को चले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अपने गृहनगर सैफई पहुंचे।

सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र- दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहतर, मिलनी चाहिए छठ पूजा की अनुमति

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने इटावा में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी हमला बोला, साथ ही समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की इच्छा भी जाहिर की.

महाभारत काल का जिक्र

इस दौरान उन्होंने महाभारत काल के कौरवों और पांडवों के बीच हुए जुए का जिक्र किया. कहानी बताते हुए कहा कहा कि, पांडवों ने 5 गांव मांगे थे लेकिन नहीं दिए और उस सब का नतीजा आप सबको पता है.

राजनीति में कभी उम्मीद खत्म नहीं करनी चाहिए

उन्होंने कहा कि, हम अभी भी इंतजार कर रहे हैं और राजनीति में कभी उम्मीद खत्म नहीं करनी चाहिए. सभी सेकुलर और एक विचारधारा के लोग साथ में आ जाएं तो हम भारतीय जनता पार्टी को हरा सकते हैं.

महानवमी पर रामनवमी की बधाई! अखिलेश के ट्वीट पर बीजेपी ने कसा तंज

शिवपाल ने कहा कि, एक मुलायम सिंह जी वाला चरखा गांव चल जाए तो फिर सब सही हो जाएगा. उन्होंने कहा कि छोटे छोटे दल नहीं बल्कि एक बड़े दल के साथ की जरूरत है जिससे भारतीय जनता पार्टी को हराया जा सके.

हमारे सारथी किसान, गरीब नौजवान और मुसलमान बने

बीजेपी पर हमला बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गरीबों किसानों नौजवानों और हर वर्ग के लोगों को धोखा दिया है. उन्होंने कहा कि महाभारत काल में पांडवों के सारथी श्रीकृष्ण बने थे.

सीएम योगी ने कन्‍या पूजन कर मां भगवती की आराधना की, कहा- मातृशक्ति की आराधना हमारे देश की संस्कृति

और हम चाहते हैं कि हमारे सारथी किसान, गरीब नौजवान और मुसलमान बनें. मुसलमान, इसलिए भी क्योंकि उन्होंने देश की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इसके साथ ही 1962 के युद्ध मैं चीन को हराने में सेना के साथ थे.

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …