Friday , April 19 2024

Pakistan प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर संगीन आरोप लगाया.. 

उन्होंने दावा किया है कि सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को 2019 में आईएसआई के प्रमुख पद से हटाने के पीछे इमरान खान की बड़ी साजिश थी। पाकिस्तान इस समय काफी बुरे दौर से गुजर रहा है। संभावना जताई जा रही है कि पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान आज गिरफ्तार हो सकते है, क्योंकि वह इस्लामाबाद में विभिन्न मामलों में जमानत को लेकर पेश होने वाले हैं। इस बीच प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर संगीन आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को 2019 में आईएसआई के प्रमुख पद से हटाने के पीछे इमरान खान की बड़ी साजिश थी। शरीफ ने कहा कि मुनीर के पास इमरान की पत्नी बुशरा बीबी के खिलाफ भ्रष्टाचार से संबधित कई सबूत थे।

2019 में मुनीर थे आईएसआई प्रमुख

2019 यानि की इमरान खान की सत्ता के दौरान मुनीर इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के प्रमुख थे। जब इमरान खान पीएम बने तो उन्होंने आईएसआई प्रमुख का पद मुनीर की जगह लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को सोंपी। 22 मई को नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए शहबाज शरीफ ने दावा किया और कहा,

इमरान खान हो गए थे नाराज

शरीफ ने कहा कि इमरान खान इस बात से काफी नाराज हो गए थे और बाद में आप सभी जानते है कि क्या हुआ। हाल ही में इमरान खान ने द डेली टेलीग्राफ की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया था, जिसमें दावा किया गया था कि निजी मतभेदों के कारण मुनीर को आईएसआई के पद से हटाया गया था। इमरान खान ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है।

रिपोर्ट में किया गया बड़ा दावा

द डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इमरान खान के पीएम पद संभालने के ठीक आठ महीने बाद 2019 में मुनीर को पद से हटा दिया गया था। इसका प्रमुख कारण यह था कि मुनीर, इमरान की पत्नी के भ्रष्टाचार मामले की जांच करना चाहते थे। यहां तक की इमरान खान ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया था।

Check Also

पाकिस्तान: बेनजीर की बेटी ने ली नेशनल असेंबली के सदस्य के तौर पर शपथ

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने भी आसिफा अली जरदारी की शपथ ग्रहन की तस्वीरें शेयर …