Saturday , May 18 2024

भारतीय टीम के लिए पहले वनडे में हार्दिक पांड्या करेंगे कप्‍तानी

भारत के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि चोटिल श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति का भारत की इस साल के आखिर में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों पर असर पड़ेगा। अय्यर पीठ की चोट के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और वह कब तक वापसी कर पाएंगे इसकी कोई निश्चित समय सीमा भी नहीं है। पांड्या ने कहा, ‘निश्चित तौर पर उनकी वापसी की कोई समय सीमा तय नहीं है, लेकिन हम अच्छे की उम्मीद कर रहे हैं। हम उनके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति का असर पड़ेगा और निश्चित तौर पर हमें उनकी कमी खलेगी, लेकिन अगर वह जल्दी वापसी नहीं कर पाते हैं तो हमें समाधान ढूंढना होगा। अगर वह टीम में होता है तो यह स्वागत योग्य है, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो अभी इस पर विचार करने के लिए काफी समय है कि हमें कैसे आगे बढ़ना है।’

कौन लेगा श्रेयस अय्यर की जगह

चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह लेने के लिए इस समय दो सबसे मजबूत दावेदार हैं सूर्यकुमार यादव और रजत पाटीदार। रजत पाटीदार को श्रेयस अय्यर के विकल्‍प के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किया गया है। सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में काफी प्रभावित किया, लेकिन 50 ओवर प्रारूप में अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं। वहीं रजत पाटीदार को अपने डेब्‍यू का इंतजार है। देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में इन दोनों में से किसे मौका देगी।

दोनों टीमें

भारत – शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट। ऑस्‍ट्रेलिया – डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), मिचेल मार्श, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्कस स्‍टोइनिस, एलेक्‍स कैरी, जोश इंग्लिस, कैमरन ग्रीन, एश्‍टन आगर, एडम जंपा, मिचेल स्‍टार्क, नाथन एलिस और शॉन एबट।

Check Also

1 जुलाई को भारतीय टीम को मिल जाएगा नया कोच

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल अगले महीने अमेरिका में …