Saturday , January 28 2023

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी वनडे मैच से पहले अर्शदीप सिंह ने मौसम को लेकर रखी अपनी बात

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे मैच बुधवार को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। सीरीज में फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे है। दूसरा मैच बारिश के कारण रद हो गया था। तीसरे मैच में जहां न्यूजीलैंड के पास सीरीज जीतने का मौका है तो वहीं भारतीय टीम चाहेगी कि मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर खत्म किया जाए। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने मौसम को लेकर प्रतिक्रिया दी है। अर्शदीप सिंह ने कहा कि टीमें मौसम को नियंत्रित नहीं कर सकती हैं और उनका मानना ​​है कि वनडे और T20I फॉर्मेट में बहुत अंतर नहीं है।

क्राइसस्टचर्च में भी बारिश की आशंका

हैमिल्टन में दूसरा वनडे रद होने के बाद इस बात की संभावना भी बढ़ गई है कि सीरीज के तीसरा और आखिरी मैच में भी बारिश का खलल हो। बुधवार, 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। क्राइस्टचर्च के मौसम को लेकर अर्शदीप ने कहा ‘मौसम हमारे हाथ में नहीं है, मौसम एक ऐसी चीज है, जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि जब भी हमें मौका मिले हम अपना सर्वश्रेष्ठ दें। अगर बारिश के कारण खेल में रुकावट आती है, तो हमें हमेशा मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहना होगा।” मैच कभी भी शुरू होने के लिए शारीरिक रूप से तैयार हूं। हमारी कोशिश है कि प्रक्रिया का ठीक से पालन हो और तैयारियों में कोई कमी न रहे। इसके अलावा जो योजनाएं बनती हैं उन्हें मैच में क्रियान्वित किया जाए।

टी20 वर्ल्ड कप प्रदर्शन पर क्या बोले अर्शदीप

अर्शदीप ने हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन और टीम इंडिया में अपने लिए जगह बुक करने के बारे में बात करते हुए कहा, “हां यह मुश्किल है लेकिन खिलाड़ी ऐसा नहीं सोचता। हम अपने समय का आनंद लेने की कोशिश करते हैं। और फिर आप अच्छा खेलते चले जाते हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं टीम का गेंदबाज बनना चाहता हूं या एक साल बाद खुद को यहां देखना चाहता हूं।”

Check Also

ऑस्ट्रेलिया को हटा कर भारत ने आईसीसी टेस्ट टीम की रैंकिंग में हासिल की अपनी बादशाहत…

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को टेस्ट टीम की रैंकिंग जारी की है। ताजा …