Wednesday , June 19 2024

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया, पढ़े पूरी ख़बर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार को हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोमरा गांव के जंगल में हुई और इसमें एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सली मारे गए।

This image has an empty alt attribute; its file name is ghfg-1024x768.jpg

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि पोमरा गांव के जंगल में नक्सलियों के डिवीजनल कमेटी सदस्य मोहन कड़ती, सुमित्रा, माटवाड़ा एलओएस कमांडर रमेश और लगभग 40 माओवादी मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि सूचना के बाद डीआरजी, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गश्त पर भेजा गया।
        
उन्होंने कहा कि आज सुबह करीब 7.30 बजे जब सुरक्षाबलों के जवान पोमरा गांव के जंगल में पहुंचे तो नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारियों के अनुसार, कुछ देर चली गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां से तीन नक्सलियों के शव बरामद हुए। उन्होंने कहा कि मारे गए नक्सलियों की अभी पहचान नहीं हुई है तथा क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

Check Also

30 जून से शुरू होगा ‘मन की बात’ कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार 30 जून को रेडियो पर मन …