Saturday , January 28 2023

रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर बरकरार, पढ़ें पूरी खबर..

ICC की जारी टी20I रैंकिंग में श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा टॉप गेंदबाज बन गए हैं। वानिंदु हसरंगा ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे ICC T20 विश्व कप में लगातार शानदार प्रदर्शन किया। इसका फायदा उन्हें ICC टी20I रैंकिंग में मिला है। हसरंगा ने अफगानिस्तान के राशिद खान को पछाड़ते हुए T20I गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल किया है। वहीं बल्लेबाजों में सूर्यकुमार अभी पहले स्थान पर काबिज हैं। ICC टी20I रैंकिंग में हसरंगा के अब 704 प्वाइंट्स हो गए हैं। वहीं अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद 698 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जॉस हेजलवुड, चौथे स्थान पर साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी और पांचवे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा हैं। टॉप पांच में भारत का एक ही गेंदबाज अपना स्थान बना पाने में कायम नहीं हो सका।

टी20 विश्व कप में किया बेहतरीन प्रदर्शन

बात की जाए हसरंगा कि तो टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ 3/13 और इंग्लैंड के खिलाफ 2/23 का शानदार प्रदर्शन किया था। इससे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनरों में से एक के रूप में अपनी खास पहचान बनाई। हसरंगा ने 52 मैच में 14.48 की औसत और 6.67 की प्रभावशाली इकोनामी से 86 विकेट लिए हैं। 25 हसरंगा एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं। वह ऑलराउंडर की रैंकिंग में आठवें नंबर पर हैं।

हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर

आइसीसी ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भारत के हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर है। जबकि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पहले स्थान प है। वहीं जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सीन विलियम्स ने सबसे चौंकाते हुए टॉप टेन में अपनी जगह बनाई है। जबकि पाकिस्तान के शादाब खान 10 पायदान की छलांग के साथ 15वें स्थान पर हैं।

Check Also

ऑस्ट्रेलिया को हटा कर भारत ने आईसीसी टेस्ट टीम की रैंकिंग में हासिल की अपनी बादशाहत…

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को टेस्ट टीम की रैंकिंग जारी की है। ताजा …