Tuesday , October 4 2022

विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर BJP विधायक निलंबित..

Telangana Politics: भाजपा विधायक एटाला राजेंदर (BJP MLA Eatala Rajender) को हाल ही में विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर तेलंगाना विधानसभा (Telangana Legislative Assembly) से वर्तमान सत्र के शेष समय के लिए निलंबित कर दिया गया है।

‘राजेंदर अपनी टिप्पणी वापस लें और माफी मांगें’

सदन में बोलते हुए, सत्तारूढ़ टीआरएस विधायक डी विनय भास्कर (TRS MLA D Vinay Bhaskar) ने कहा कि राजेंदर द्वारा कुछ दिन पहले की गई कुछ टिप्पणियां अध्यक्ष के प्रति अपमानजनक थीं। उन्होंने मांग की कि राजेंदर अपनी टिप्पणी वापस लें और माफी मांगें।

सदन के बार राजनीति करना पसंद कर रहे भाजपा विधायक

जैसे ही राजेंदर ने बोलना शुरू किया, विधायी मामलों के मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी ने कहा कि भाजपा विधायक अंदर बहस करने के बजाय सदन के बाहर राजनीति करना पसंद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल चाहता है कि राजेंदर सदन की कार्यवाही में हिस्सा लें और उन्हें पहले अपनी टिप्पणी वापस लेनी चाहिए और अध्यक्ष से माफी मांगनी चाहिए।

माफी मांगने के बाद कार्यवाही में ले सकते हैं भाग

स्पीकर पोचारम श्रीनिवास रेड्डी ने राजेंदर से सदन के मूड के अनुसार जवाब देने को कहा। राजेंदर ने अपनी बात रखने की मांग की और प्रशांत रेड्डी ने कहा कि पूर्व माफी मांगने के बाद कार्यवाही में भाग ले सकते हैं।

अध्यक्ष ने की निलंबित करने की घोषणा

एक संक्षिप्त गतिरोध, जिसमें एक मौखिक आदान-प्रदान भी शामिल था, के बाद दोनों पक्ष अपने-अपने पदों पर अड़े रहे। इस दौरान प्रशांत रेड्डी ने वर्तमान सत्र की शेष अवधि के लिए राजेंदर को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया। अध्यक्ष ने राजेंदर को निलंबित करने की घोषणा की।

Check Also

संबित पात्रा ने कहा ,भारत जोड़ो नहीं आग लगाओ आंदोलन

कांग्रेस के आरएसएस को लेकर किए गए विवादित ट्वीट पर भाजपा ने पलटवार किया है। …