Saturday , May 25 2024

आप भी पाना चाहते है करियर में सफलता, तो अपनाएं ये फेंगशुई उपाय

चीनी वास्तु शास्त्र यानी फेंगशुई शास्त्र में कई आसान उपायों के जरिए खास तरह के योग बनाने की बात कही गई है। सफलता पाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीका-

जिस तरह से भारत में वास्तु शास्त्र प्रचलित है, ठीक उसी तरह से चीन में फेंगशुई शास्त्र प्रचलित है। फेंगशुई में वर्णित उपायों को बड़ी संख्या में भारतीय भी आजमाते हैं। मान्यता है कि फेंगशुई में बताए गए उपायों को करने से जीवन में सुख, शांति व समृद्धि आती है। फेंगशुई के उपाय जीवन के हर क्षेत्र में सफलता दिलाने में काफी मददगार साबित हो सकते हैं। आप भी जानें सफलता पाने के लिए फेंगशुई टिप्स-

1. फेंगशुई के अनुसार, जिस बॉक्स या तिजोरी में आप पैसे रखते हैं, उसमें एक शीशा या मिरर लगाएं। ताकि रुपए या पैसों की कोई सीमा वृद्धि उसमें दिखाई दे।

2. फेंगशुई के मुताबिक, गर्म या ठंडे स्वभाव की वस्तुओं को एक के ऊपर एक नहीं रखना चाहिए। जैसे कि फ्रिज के ऊपर माइक्रोवेव या टोस्टर आदि।

3. चीनी शास्त्र के अनुसार, अपनी टेबल या ऊपर की छत से एक डायमंड क्रिस्टल ऐसे लटका कर रखें जिसमें आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव न पड़े।

4. अपनी बैठने की जगह की पीछे पहाड़ या दौड़ते घोड़े की तस्वीर लगाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में सफलता हासिल होती है।

5. जीवन में तरक्की के लिए घर के दरवाजे पर विंड चाइम लगाना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से धन लाभ के साथ करियर व व्यापार में तरक्की के योग बनते हैं।

6. फेंगशुई के अनुसार, अगर आपको जीवन में धन की कमी महसूस हो रही है तो इससे छुटकारा पाने के लिए घर में बांस का पौधा लगाना चाहिए।

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …