Tuesday , October 4 2022

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के आवास पर FBI ने मारा छापा, खुद डोनाल्ड ट्रंप ने दी ये जानकारी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आवास पर फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) ने छापा मारा है। ये जानकारी खुद डोनाल्ड ट्रंप ने दी है। ट्रम्प ने बताया है कि फ्लोरिडा में पाल्म बीच स्थित उनके ‘खूबसूरत घर’ मार-ए-लागो में FBI ने छापा मारा है। ट्रंप ने इस बारे में बयान जारी कर कहा कि ये समय देश के लिए काला समय है। ऐसा कभी भी उस व्यक्ति के साथ पहले नहीं हुआ होगा, जो कभी देश का राष्ट्रपति रहा हो। सरकारी एजेंसियों को सहयोग देने के बाद भी उन लोगों का इस प्रकार से घर पर छापा मारना न सिर्फ अनावश्यक है, बल्कि गलत भी है।

ट्रंप ने कहा है कि, ‘यह अभियोजन पक्ष का कदाचार है, न्याय प्रणाली का हथियारकरण और कट्टर वामपंथियों का हमला है, वे लोग नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में उतरूँ, वो भी हालिया परिणामों के आधार पर। जो लोग ऐसा करना चाहते हैं वो रिपब्लिकन्स और कन्जर्वेटिव्स को रोकने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। ऐसे हमले सिर्फ हारे या थर्ड वर्ल्ड देशों में होते हैं। दुख की बात है कि अमेरिका भी उनमें से शामिल हो गया, भ्रष्टाचार इतना है, जितना पहले कभी नहीं देखा गया होगा। इन लोगों ने मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी।’ ट्रंप ने सवाल किया कि आखिर क्या फर्क रह गया इसमें और वाटरगेट मामले में। वहाँ कुछ लोगों ने डेमोक्रेट नेशनल कमेटी के कार्यालयों में सेंध मारी थी, यहाँ उलटा हो गया है जहाँ डेमोक्रेट्स अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के घर में घुस आए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी न्याय विभाग की तरफ से छानबीन चल रही हैं। ये सर्च सोमवार (8 अगस्त 2022) सुबह शुरू हुआ। जो कई घंटों तक चला। वहीं, अमेरिकी न्याय विभाग का कहना है कि उन्होंने ऐसी कोई छापेमारी नहीं पड़वाई। FBI ने भी इस मामले में चुप्पी साधी हुई हैं। कुछ खबरों में कहा जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप ने जब राष्ट्रपति भवन को छोड़ा था, उस वक़्त वह अपने साथ अहम दस्तावेज़ों से भरे लगभग 15 बक्से ले गए थे। अब ट्रंप के घर उन्हीं बक्सों में रखे गए डाक्यूमेंट्स की तलाशी ली जा रही है।

Check Also

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने एक अजीबगरीब आदेश में केबिन क्रू को अंडरगारमेंट्स पहनने के लिए कहा

हाल ही में एक पाकिस्तानी यात्री ने विमान की खिड़की को तोड़ने की कोशिश की। …