Tuesday , October 4 2022

महाराष्ट्र: बुजुर्ग ने एक तोते के खिलाफ थाने में दर्ज करवाई शिकायत, बोले- मुझे देखकर बजाता है सीटी

पड़ोसी के कुत्ते से परेशान होकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के आपने कई मामले सुने होंगे, लेकिन महाराष्ट्र के पुणे में 72 वर्षीय एक बुजुर्ग ने एक तोते से परेशान होकर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। तोते का दोष इतना है कि वह शोर मचाता है। सुरेश शिंदे ने पांच अगस्त को अपने पड़ोसी अकबर अमजद खान के खिलाफ खड़की थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिंदे के अनुसार, अकबर का तोता लगातार शोर मचाता है, जिससे उन्हें परेशानी होती है। शिकायत के आधार पर तोते के मालिक के खिलाफ शांति भंग करने और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है।

पुणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी के तोते की शिकायत में बुजुर्ग ने कहा कि जब भी मैं घर से बाहर निकलता हूं। तब तोता मुझे देखकर सीटी बजाता है।

शिवाजी नगर निवासी शिंदे के अनुसार,अकबर का तोता लगातार शोर मचाता था और कथित तौर पर उन्हें परेशान कर रहा था। खड़की थाने के एक अधिकारी ने कहा कि हमने शिंदे की शिकायत पर तोते के मालिक के खिलाफ शांति भंग करने और आपराधिक धमकी देने के लिए मामला दर्ज कर लिया है। हम नियमानुसार आगे की कार्रवाई करेंगे।

मालिक से की थी शिकायत

तोते की इस हरकत को देखते हुए बुजुर्ग ने उसके मालिक से शिकायत की थी। साथ ही यह कहा था कि इस तोते को किसी और जगह पर रखवा दिया जाए। हालांकि इस बात पर तोते के मालिक की बुजुर्ग के साथ में बहस हो गई। जिसके बाद बुजुर्ग ने पुणे के खड़की पुलिस स्टेशन में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले को संजीदगी से लेते हुए तोते के मालिक को पुलिस स्टेशन बुलाया। उसे चेतावनी देकर कहा कि भविष्य में किसी भी प्रकार की दिक्कत बुजुर्ग को ना होने पाए। इसका ध्यान रखा जाए।

Check Also

चीन बॉर्डर पर सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन बॉर्डर पर सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। वह …