Friday , May 24 2024

अयोध्या में माहौल बिगाड़ने की कोशिश : दो मस्जिदों के गेट पर फेंके गये आपत्तिजनक शब्द लिखे कागज

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में गंगा जमुनी तहजीब के रूप में हमेशा ही अपनी पहचान रखने वाली रामनगरी का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है. यह कोशिशें कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से की जा रही हैं.

बसपा सुप्रीमो मायावती बोलीं- मैं PM या यूपी का CM बनने का सपना देख सकती हूं, लेकिन राष्ट्रपति बनने का नहीं

इसको लेकर शहर कोतवाली नगर क्षेत्र में दो मस्जिदों और एक जगह सड़क पर अपशब्द लिखे कागज को फेंका गया. इस कागज में गैर समुदाय के पवित्र ग्रंथ को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई थी मामले की जानकारी मिलते ही अयोध्या पुलिस तत्काल ही हरकत में आ गई.

पुलिस ने धर्मगुरुओं को आश्वस्त किया

इसी के साथ मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक की गई. पुलिस ने धर्मगुरुओं को आश्वस्त किया गया कि, जिन लोगों ने भी इस तरह की हरकत की है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. मामले की जानकारी मिलने के बाद कमिश्नर नवदीव रिणवा आईजी केपी सिंह डीएम नीतीश कुमार और एसएसपी शैलेश पाण्डेय ने शहर का भ्रमण किया.

Mission Assam: पीएम मोदी ने असम में 7 कैंसर अस्पताल का किया उद्घाटन

इसी के साथ टाटशाह मस्जिद के इमाम से भी मुलाकात की उन्हें आश्वासन दिया गया कि कश्मीरी मोहल्ला के मस्जिद और घोसियाना के सड़क पर पाए जाने वाले अपशब्द लिखे कागजों फेंकने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

फिलहाल क्षेत्र का माहौल शांतिपूर्ण बना हुआ है. मामले में डीएम नीतीश कुमार और एसएसपी शैलेश पाण्डेय सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्यों के आधार पर सबूतों की तलाश में जटे हैं. स्थानीय लोगों को भी आश्वस्त किया गया कि जल्द ही अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गाजीपुर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई : मुख्तार अंसारी के दो रिश्तेदारों की ‘अवैध जमीन’ कुर्क

इस पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि, कुछ शरारती तत्वों के द्वारा आपत्तिजनक सामग्री फेंकी गई है जिसे जब्त कर लिया गया है और मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया. पुलिस इस पूरे मामले में विवेचना कर रही है और सभी मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी धर्मगुरुओं के साथ संवाद बनाए हुए है. शांति व्यवस्था बनी हुई है.

आपत्तिजनक लिखे कागज फेंके

मामले में एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि, सड़क पर जिन लोगों ने भी आपत्तिजनक लिखे कागज फेंके हैं उनके खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई का जाएगी कुछ असामाजिक तत्व लगातार अयोध्या का अमन चैन बिगाड़ने के प्रयास में लगे हुए हैं.

UP विधानसभा में National E-Vidhan Application का क्रियान्वयन, सतीश महाना ने ओरियंटेशन वर्कशाप को किया संबोधित

प्रकरण के सामने आने के बाद तत्काल ही धर्मगुरुओं से मिलकर मामले में कार्रवाई का आश्वासन उन्हें दिया गया मामले में जल्द खुलासा करने के साथ ही आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एवं एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी.

मोटरसाइकिल सवारों की तलाश में जुटी पुलिस

दरअसल, इस पूरे मामले की जानकारी धर्मगुरु गुरुओं ने लिखित रूप में जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को दी इसमें धर्मगरु के द्वारा बताया गया कि 4 मोटरसाइकिल पर सवार 8 अभियुक्त से जो वहां पर देखे गए थे और उन्होंने इस घटना को अंजाम भी दिया है जिसके आधार पर अब पुलिस इन चारों मोटरसाइकिल सवारों की तलाश में जुटी है.

Jammu Kashmir को दहलाने की साजिश, सड़क किनारे रखा गया IED, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …