Monday , May 27 2024

यूपी में अब नए स्थानों पर माइक और लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति नहीं : CM योगी

लखनऊ। लाउडस्पीकर के प्रयोग को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निर्देश दिया है. योगी ने कहा कि पहले से अनुमति से लगे लाउडस्पीकर माइक चल सकते हैं, लेकिन आवाज बाहर नहीं आनी चाहिए. वहीं बिना अनुमति के अब लाउडस्पीकर और माइक नहीं लग पाएंगे.

UP: गुरु तेग बहादुर का 400वां प्रकाश पर्व, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने दी शुभकामनाएं

सीएम योगी के निर्देश के मुताबिक यूपी में अब नए स्थानों पर माइक और लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति नहीं होगी. उन्होंने कहा कि हर किसी को अपनी उपासना पद्धति मानने की स्वतंत्रता है. पूर्व से अनुमति से जहां माइक लगे हैं वहां माइक का प्रयोग किया जा सकता है. लेकिन यह भी सुनिश्चित हो कि आवाज परिसर के बाहर ना आए.

लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए- सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लाउडस्पीकर की आवाज से अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. नए स्थलों पर नई माइक लगाने की अनुमति न दें.

ग्राम्य विकास सेक्टर के 5 विभागों की कार्ययोजना प्रस्तुतिकरण पर जानिए मुख्यमंत्री योगी ने क्या कहा ?

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ईद के त्योहार और अक्षय तृतीया के एक ही दिन पड़ने और आने वाले दिनों में कई अन्य महत्वपूर्ण धार्मिक त्योहारों को देखते हुए निर्देश दिया है. इससे पहले मुख्यमंत्री ने सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की चार मई तक की छुट्टी रद्द कर दी.

उन्होंने कहा कि थानाध्यक्ष, सीओ और पुलिस कप्तान से लेकर जिलाधिकारी और मण्डलायुक्त तक सभी प्रशासनिक/पुलिस अधिकारियों का आगामी चार मई तक का अवकाश तत्काल प्रभाव से निरस्त होगा.

इन विभागों की कार्ययोजना प्रस्तुतिकरण पर मुख्यमंत्री योगी ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश, कही ये बात ?

Check Also

यूपी: आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में अब यूपी की 13 सीटें बची हैं। इन सीटों …