Thursday , May 23 2024

कोरोना के मामलों में तेजी के बीच सरकार का बड़ा फैसला : बीमा योजना की अवधि को 180 दिनों के लिए बढ़ाया

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के मामलों में फिर से तेजी देखने को मिल रही है. कई राज्यों में पाबंदियां एक बार फिर से शुरू हो रही हैं. इन सभी के बीच में केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए शुरू की गई बीमा योजना की अवधि को बढ़ाने का ऐलान किया है.

योगी कैबिनेट में 14 प्रस्तावों को मिली मंजूरी, इन जिलों में होगा हेलीपोर्ट का निर्माण

ट्वीट करके दी जानकारी

केंद्र सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए शुरू की गई बीमा योजना को 19 अप्रैल से 180 दिनों की अवधि के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी दी है. IANS ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है.

स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए बढ़ाई अवधि

सरकार ने पीएम गरीब कल्याण पैकेज के तहत शुरू की गई इस पॉलिसी को बढ़ाने का फैसला लिया था. बता दें देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है, जिसको देखते हुए रोगियों की देखभाल में लगे स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल पर बम धमाका, 8 बच्चों की मौत

पत्र जारी कर दी जानकारी

सरकार ने इस संबध में पत्र जारी कर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सचिवों को जानकारी दी है. बता दें PMGKP की शुरुआत 30 मार्च 2020 में की गई थी. इस योजना के तहत सरकार ने कोरोना काल में गरीबों और जरूरतमंदों समेत सभी की जरूरतों को पूरा किया था.

50 लाख रुपये का बीम कवर की सुविधा

आपको बता दें इस बीमा योजना के तहत सरकार ने अबतक करीब 1900 से ज्यादा हेल्थवर्कर के दावों का निपटान किया है. PMGKP का उद्देश्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और निजी स्वास्थ्य कर्मियों समेत करीब 22.12 लाख हेल्थवर्कर्स को 50 लाख रुपये का दुर्घटना कवर प्रदान करना है.

पीएम मोदी ने नए बनास डेयरी परिसर का किया उद्घाटन, गोबरधन का समझाया महत्व

Check Also

सुप्रीम कोर्ट: क्या अब गिरफ्तारी की वैधता की जांच कर सकती है अदालत?

हेमंत सोरेन की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और अरुणाभ चौधरी सुप्रीम कोर्ट में …