Thursday , May 23 2024

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बोले – नवंबर तक बुंदेलखंड के हर घर पहुंचेगी पेयजल आपूर्ति

लखनऊ। पांच वर्ष के लिए जारी लोक कल्याण संकल्प पत्र के संकल्पों को महज दो वर्ष में पूरा करने करने के लिए कमर कस चुकी योगी सरकार 2024 तक प्रदेश के हर घर को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करना चाहती है।

बुंदेलखंड और विध्य क्षेत्र में जल जीवन मिशन से शुरुआत

इसकी शुरुआत बुंदेलखंड और विध्य क्षेत्र में जल जीवन मिशन से की जा रही है। बुंदेलखंड का दौरा कर लौटे जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने नवंबर तक वहां हर घर तक शुद्ध जलापूर्ति शुरू करने का लक्ष्य तय किया है।

अमेठी के गौरीगंज में बड़ा हादसा, ट्रक-बोलेरो की टक्कर में 6 लोगों की मौत 4 गंभीर रूप से घायल….

बुंदेलखंड के हमीरपुर और महोबा में जल परियोजनाओं का निरीक्षण कर लौटे जल शक्ति मंत्री ने रविवार को नमामि गंगे व ग्रामीण जलापूर्ति के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की योजनाओं की नियमित निगरानी के लिए बुंदेलखंड और विध्य क्षेत्र में कैंप करने का निर्देश अफसरों को दिया।

नवंबर तक बुंदेलखंड में पेयजल आपूर्ति का लक्ष्य तय किया

उन्होंने कहा कि, नवंबर तक बुंदेलखंड में शत-प्रतिशत पेयजल आपूर्ति का लक्ष्य तय कर दिया है। इसके लिए सितंबर से क्षेत्र के सातों जिलों में नल कनेक्शन का सबसे बड़ा अभियान शुरू किया जाएगा। जल संबंधी परियोजनाओं का 70 प्रतिशत काम होने वाला है।

मंत्री के बेटे को फिर जाना होगा जेल,SC ने रद्द की जमानत, 1 हफ्ते में सरेंडर करने का आदेश

इन दोनों अंचलों में भूजल आधारित 75 पेयजल योजनाओं समेत सौ दिन में 50 हजार घरों में जलापूर्ति के लक्ष्य के साथ ही प्रदेश भर में 30 लाख आबादी तक पाइप से पानी की आपूर्ति हर हाल में शुरू करें। अगले छह महीने में 60 लाख लोगों तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाना है।

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …