Thursday , September 19 2024

गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा के इतने रहस्यों से उठ चुका है पर्दा

लखनऊ। गोरखरपुर के गोरखनाथ मंदिर पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ती जा रही है वैसे वैसे हर दिन इस मामले में नये खुलासे हो रहे हैं. आज सुरक्षा एजेंसियो ने जून 2021 में क्रेडिट कार्ड से मुर्तज़ा के द्वारा किये गये ट्रांजेक्शन्स को ट्रैक किया है.

Lucknow : मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक करने की कोशिश

जिसमें उनको पता चला है कि मुर्तजा कई इस्लामिक संस्थाओं को पे-पाल के जरिये ज्यादातर पैसे विदेश भेजता था. जून 2021 में उसके क्रेडिट कार्ड से एक के बाद एक ट्रांजेक्शंस किए जाने की बात सामने आई थी. सुरक्षा एजेंसियों को कई इस्लामिक संस्थाओं में 22000, 700, 16594, 16622 और 22907 रुपये के ट्रांजेक्शन का ब्यौरा मिला है. उसने बीते चार से पांच महीने में शमीउल्लाह नाम के व्यक्ति के खाते में कई बार हज़ारों रुपये भेजे थे.

सुरक्षा एजेंसियों ने ब्लॉक किया मुर्तजा का अकाउंट

मुर्तजा एक खाते में आने वाले पैसों को दूसरे खातों में ट्रांसफर करके ही विड्रॉल करता था. मुर्तजा एक नहीं बल्कि दो मोबाइल अपने पास रखता था. उसने सीरिया, कनाडा और अमेरिका में भी कुछ लोगों को पैसा भेजा है. गोपनीयता के मकसद से सुरक्षा एजेंसियों ने मुर्तज़ा के खाते और मोबाइल, आधार डिटेल्स को ब्लॉक करवाया है.

कोरोना के XE वेरिएंट ने डराया : मुंबई के बाद अब गुजरात में मिला XE वेरिएंट का मरीज, अलर्ट जारी

मुर्तजा के आईसीआईसीआई, फ़ेडरल और आईडीएफ़सी इन तीन बैंकों में खाते थे. उसके पास आईसीआईसीआई बैंक का भी एक क्रेडिट कार्ड था. यहीं नहीं इससे पहले मुर्तजा के पास से जानकारी मिली थी कि वह सीरिया की युवती के साथ संपर्क में था. कई बार उसे ऑनलाइन पैसा भी ट्रांसफर किया और जिहाद की ऑनलाइन शपथ भी ली थी.

महराजगंज से गिरफ्तार किया गया मुर्तजा का एक परिचित

एटीएस ने महराजगंज से उसके एक परिचित को भी पकड़ा है. नेपाल से लौटने के बाद मुर्तजा इसी शख्स से मिला था. संभल के मियाँ सराय के रहने वाले मुर्तज़ा के परिचित की तलाश भी एटीएस को है. जानकारी के मुताबिक अब एनआईए भी आज अहमद मुर्तजा से पूछताछ करेगी. एनआईए की तीन सदस्यों की टीम मुर्तजा से पूछताछ कर रिपोर्ट तैयार करेगी.

UP MLC Election 2022: इलाहाबाद-कौशाम्बी सीट पर कांटे की टक्कर, मतदान को लेकर तैयारी पूरी

गोरखनाथ मंदिर में घुसने की कोशिश में पकड़ा गया था अब्बासी

रविवार (3 अप्रैल) की देर रात 30 साल के आईआईटी ग्रेजुएट अहमद मुर्तजा अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में एंट्री करने की कोशिश की और जब सुरक्षा कर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की, तो उसने उनपर धार दार हथियार से हमला किया, जिससे (पीएसी) के दो कांस्टेबल घायल हो गए. जांचकर्ताओं को संदेह है कि अब्बासी कट्टरपंथी है. गोरखनाथ मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास भी है जो मंदिर के मुख्य पुजारी हैं. हमले के वक्त योगी आदित्यनाथ मंदिर परिसर में नहीं थे.

Check Also

अयोध्या में 7 साल बाद लैंड सर्किल रेट बढ़ने वाला है, 50 से 200% तक बढ़ सकते हैं दाम

अयोध्या में जमीन के सर्किल रेट में 50 से 200 प्रतिशत बढ़ोतरी की जा सकती …