Thursday , May 23 2024

UP MLC Election 2022: इलाहाबाद-कौशाम्बी सीट पर कांटे की टक्कर, मतदान को लेकर तैयारी पूरी

लखनऊ। यूपी में विधान परिषद चुनाव की 27 सीटों पर कल मतदान होना है. इलाहाबाद-कौशाम्बी सीट पर भी कल सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे. वोटिंग कराने वाली पोलिंग पार्टीज़ को आज एक दिन पहले ही सेंटर्स के लिए रवाना कर दिया गया है.

पुलिस से मुठभेड़ में 3 बदमाश गोली लगने से घायल : लाखों रुपये, कार और असलहा बरामद

प्रयागराज में पोलिंग पार्टीज़ की रवानगी कलेक्ट्रेट स्थित संगम सभागार से हुई है. इलाहाबाद-कौशाम्बी सीट पर कुल 5104 वोटर हैं. इनमें दोनों जिलों के सांसद, विधायक, मेयर, जिला पंचायत सदस्य, पार्षद, ग्राम प्रधान. बीडीसी सदस्य और टाउन एरियाज़ के सदस्य शामिल हैं.

मतदान को लेकर की गई खास तैयारी

प्रयागराज-कौशांबी सीट पर वोटिंग के लिए कुल तैंतीस बूथ बनाए गए हैं. इनमें पचीस बूथ प्रयागराज और आठ कौशांबी जिले में हैं. प्रयागराज में सभी ब्लाक मुख्यालयों के साथ ही शहरी इलाके में नगर निगम व जिला पंचायत दफ्तर पर भी वोटिंग होगी. अफसरों ने यहां निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर लिए जाने का दावा किया है.

मोदी कैबिनेट ने सभी सरकारी योजनाओं में पोषणयुक्त चावल के वितरण को दी मंजूरी

प्रयागराज के डीएम संजय खत्री के मुताबिक हर एक बूथ पर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. मतदान बैलेट पेपर से होगा. वोटिंग के बाद सभी बैलेट बॉक्स सदर तहसील के स्ट्रांग रूम में रखे जाएंगे. वोटों की गिनती बारह अप्रैल को की जाएगी.

इलाहाबाद-कौशाम्बी सीट पर कांटे की टक्कर

वैसे तो इलाहाबाद-कौशाम्बी सीट पर पांच उम्मीदवार मैदान में हैं. लेकिन मुख्य मुकाबला सपा के वासुदेव यादव और बीजेपी के डॉ केपी श्रीवास्तव के बीच है. चुनाव में धनबल और बाहुबल का भी जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है. दोनों ही पार्टियों की तरफ से अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं. उनके दावों में कितना दम है इसका पता तो 12 अप्रैल को नतीजे आने के बाद सामने आएगा.

बूस्टर डोज़ लेने में रुकावटें खत्म, अब इस तारीख से 18 साल से ज़्यादा उम्र के सभी लोग ले सकेंगे तीसरी वैक्सीन

इस सीट से प्रमुख वोटरों में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, सांसद रीता बहुगुणा जोशी, विनोद सोनकर, केशरी देवी पटेल, रेवती रमण सिंह, मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी, सपा विधायक इंद्रजीत सरोज और पल्लवी पटेल शामिल हैं.

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …