Thursday , May 23 2024

पुलिस से मुठभेड़ में 3 बदमाश गोली लगने से घायल : लाखों रुपये, कार और असलहा बरामद

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर में 3 अप्रैल 2022 को थाना सदर बाजार क्षेत्र के पॉश कॉलोनी अहमदबाग में दिनदहाड़े पृथ्वीपाल सिंह के घर में घुसकर बदमाशों द्वारा घर में मौजूद नौकरों सहित पांच व्यक्तियों को गन प्वाइंट पर लेकर उन्हें कमरों में बंद कर दिया गया तथा लाखों की नकदी ,जेवरात, कुछ फाइलें, पासपोर्ट और घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीबीआर आदि लूटकर फरार हो गए।

मोदी कैबिनेट ने सभी सरकारी योजनाओं में पोषणयुक्त चावल के वितरण को दी मंजूरी

दिनदहाड़े घटित इस सनसनीखेज लूट की घटना से हड़कंप मच गया, सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित भारी पुलिस बल तत्परता से घटनास्थल पर पहुंचा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच सहित 4 टीमों को लगाया गया। दिन रात अथक परिश्रम करते हुए पुलिस टीम को उक्त लुटेरे गैंग का पता करने में सफलता मिली।

पुलिस ने घेराबंद की

वहीं सात अप्रैल को एक सटीक सूचना पर की वही गैंग किसी बड़ी लूट की वारदात करने के इरादे से अर्टिगा और वैगन आर गाड़ियों में सवार होकर सहारनपुर आया हुआ है, देर रात्रि थाना सदर बाजार पुलिस और एसओजी व सर्विलांस की सयुंक्त टीम द्वारा उक्त गाड़ियों का पीछा करते हुए न्यू आवास विकास कालोनी के पीछे बदमाशों की घेराबंदी की गई।

बूस्टर डोज़ लेने में रुकावटें खत्म, अब इस तारीख से 18 साल से ज़्यादा उम्र के सभी लोग ले सकेंगे तीसरी वैक्सीन

पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया

पुलिस की गाड़ियों को देखते ही गाड़ियों से करीब 6 की संख्या में बदमाश उतर कर पुलिस पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिए।अचानक बदमाशों की तरफ से की गई फायरिंग से प्रभारी निरीक्षक सदर बाजार हरेंद्र सिंह व एसओजी से मुख्य आरक्षी अमरदीप घायल हो गए । फिर भी पुलिस पार्टी ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए एसओजी टीम के साथ बदमाशों की घेराबंदी करके काउंटर फायरिंग करते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनमें से तीन बदमाश भी घायल मिले। सभी घायलों को इलाज हेतु तत्काल जिला अस्पताल रवाना किया गया। मौके पर अर्टिगा व वैगनआर गाड़ी, भारी मात्रा में असलहे, जिंदा और खोखा कारतूस बरामद हुए है।

घायल अभियुक्त

1-सुमित मलिक निवासी mda कॉलोनी,मुरादाबाद
2- अशोक खारी निवासी उपरोक्त
3- कपिल निवासी उपरोक्त

सरकार का राजस्व 25,226 करोड़ बढ़ा, खनन से कम हुई कमाई

गिरफ्तार अभियुक्त

4- विकास शर्मा निवासी कथना मथना थाना ऐचौड़ा कम्बो ,संभल
5- योगेंद्र निवासी रामपुर भूर ,अमरोहा।

बाहरी जिलों के हैं सभी बदमाश

इस घटना का मास्टरमाइंड सुमित मलिक है जो पहले घंटाघर स्थित एलेक्स सिनेमा का मैनेजर था। श्री पृथ्वीपाल सिंह उस सिनेमा के मालिक के मित्र थे,सुमित से भी उनका परिचय हो गया था। कुछ दिन पूर्व उसने यह नौकरी छोड़ दी तथा एक वैगनआर गाड़ी खरीद कर नोएडा में ओला कैब में चलाता था। उसी दौरान विकास शर्मा से उसकी मुलाकात हुई जो ओला कैब में अपनी अर्टिगा गाड़ी चलाता था।

वाराणसी में काशी विश्वनाथ के दर्शन और पूजन का सौभाग्य मिला : सुनील बंसल

सुमित मलिक के ऊपर करीब 10 लाख का कर्ज था, उसने विकास शर्मा को बताया कि, सहारनपुर के पृथ्वीपाल के पास काफी पैसा है,घर में केवल पति पत्नी रहते हैं। वहां अगर लूट की घटना की जाए तो काफी माल मिल सकता है। विकास शर्मा इसके लिए तैयार हो गया और उसने अपने गांव के अन्य चार शातिर बदमाशों को इस घटना को अंजाम देने के लिए तैयार कर लिया।

घटना से करीब 15 दिन पूर्व भी वह अपने एक साथी के साथ पृथ्वीपाल के घर पर आया था। योजना के मुताबिक उक्त छह बदमाश अर्टिगा और वैगनआर गाड़ियों में सवार होकर सहारनपुर पहुंचे तथा सब्जी मंडी के पास गाड़ियां खड़ी करके पैदल अहमदबाग कॉलोनी में पृथ्वीपाल के घर में घुसकर लूटपाट की घटना की और गाड़ियों में सवार होकर भागने में सफल रहे।गिरफ्तार बदमाशों के पास से क़रीब 03 लाख 62 हजार रुपये व एक पर्स जिसमें करीब 2000 USD बरामद हुए हैं। गिरफ्तारशुदा बदमाशों से पूछताछ जारी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का आज से 3 दिवसीय गोरखपुर दौरा, गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा का लेंगे जायजा

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …