Monday , May 20 2024

रामभक्‍तों को CM योगी की सौगात : अयोध्‍या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए अथॉरिटी को सौंपी गई जमीन

अयोध्या। सीएम योगी ने राभक्तों को बड़ी सौगात दी है। सरकार अयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर निर्माण का काम जारी है। इस बीच आज रामभक्‍तों एक और बड़ी सौगात योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने दी है। अयोध्‍या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को 317.855 एकड़ जमीन सौंप दी गई है।

एयर इंडिया ने दिल्ली से मॉस्को की अपनी उड़ानों पर लगाई रोक

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट

इस एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट रखा गया है। राज्‍य सरकार ने 317.855 एकड़ जमीन इसके लिए खरीदकर लीज पर दी है। इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और नागरिक उड्डयन विभाग के बीच लीज एग्रीमेंट पर हस्‍ताक्षर किए गए।

सीएम योगी ने कही ये बात ?

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की मौजूदगी में यह काम सम्‍पन्‍न हुआ। इस मौके पर सीएम योगी ने प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त करते हुए उम्‍मीद जताई कि अगले वर्ष तक यूपी देश को 5 अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट देने की स्थिति में होगा। उन्‍होंने कहा कि, जिन 10 नए एयरपोर्ट पर युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है, उन्हें क्रियाशील करने के बाद 19 एयरपोर्ट के साथ उत्‍तर प्रदेश, देश का वायुसेवा के साथ जुड़ने वाला सबसे बड़ा राज्य होगा।

अखिलेश जी आपके पास आतंकियों की सूची है तो उसे योगी जी तक पहुंचाए : स्वतंत्र देव सिंह

उन्‍होंने कहा कि एयरपोर्ट होने से किसी भी क्षेत्र का विकास तेजी से होता है। देश के अंदर विगत 5 वर्ष में बेहतरीन वायु सेवा की कनेक्टिविटी के लिए किसी राज्य ने अच्छी प्रगति की है तो उसमें से उत्तर प्रदेश एक है। ये प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन से संभव हो पाया है।

जल्‍द ही उपलब्ध होगी 86 एकड़ भूमि

अयोध्‍या में एयरपोर्ट निर्माण के लिए जितनी भी भूमि की आवश्‍यकता है राज्‍य सरकार ने उसमें से ज्‍यादातर भूमि उपलब्‍ध करा दी है। शेष 86 एकड़ भूमि भी जल्‍द ही उपलब्ध करा दी जाएगी।

2023 में पूरा हो जाएगा मंदिर निर्माण का काम

सीएम योगी ने कहा कि 2023 में भगवान श्रीराम के भव्‍य मंदिर के निर्माण का काम पूरा हो चुका होगा। उन्‍होंने कहा कि लंका विजय के बाद भगवान राम पुष्‍पक विमान से अयोध्‍या आए थे। हमें भव्‍य मंदिर निर्माण के साथ ही इस एयरपोर्ट को क्रियाशील करने की भी तैयारी करनी चाहिए।

श्रीलंका आर्थिक संकट: राष्ट्रपति राजपक्षे के खिलाफ उठ रही है आवाज, स्पीकर बोले- आएगी भुखमरी की नौबत

इस काम में राज्‍य सरकार पूरी मदद करेगी। सीएम ने कहा कि, अयोध्‍या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट और उत्‍तर प्रदेश में एयरपोर्टों का जाल निश्चित तौर पर युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसरों का सृजन करेगा।

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …