Friday , May 24 2024

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती से की ‘स्कूल चलो अभियान’ की शुरुआत

श्रावस्ती। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद श्रावस्ती से प्रदेशव्यापी ‘स्कूल चलो अभियान’ की शुरुआत की. इस योजना के तहत हर बच्चे को स्कूल भेजने का संकल्प है.

योगी 2.0 गठन के बाद एक्शन में सरकार : 2 आईपीएस के हुए ट्रांसफर, जानिए ?

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, अगले एक महीने में चलने वाले इस अभियान में घर-घर जाकर दस्तक दीजिए और पूछिए कोई बच्चा ऐसा तो नहीं है जो स्कूल जाने से वंचित रह गया हो. उस बच्चे को स्कूल ले जाना, स्कूल में उसका रजिस्ट्रेशन कराना, उसे यूनिफॉर्म, किताबें, बैग आदि सुविधाएं उपलब्ध कराएं.

महामारी ने जीवन के सभी पहलुओं को प्रभावित किया

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमने पिछले 2 साल सदी के सबसे बड़े संकट, कोरोना से जूझते हुए बिताए. पीएम मोदी के नेतृत्व में लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश की गई. हर व्यक्ति का जीवन हमारे लिए महत्वपूर्ण है. नि:शुल्क जांच, नि:शुल्क इलाज और नि:शुल्क टीके की व्यवस्था की गई.

मीरजापुर पहुंचे सीएम योगी, मां विध्यवासिनी के किए दर्शन

उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि, भारत तब फलदायी परिणाम देता है जब पूरा देश अपनी सरकार पर भरोसा रखता है और एक साथ संकट से लड़ता है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के कोविड मैनेजमेंट को देश और दुनिया भर में सराहा गया है.

2 साल बाद एक बार फिर ‘स्कूल चलो अभियान’ से जुड़ रहे हैं

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, महामारी ने जीवन के सभी पहलुओं को प्रभावित किया. लेकिन स्कूली शिक्षा सबसे ज्यादा प्रभावित हुई. इसके बावजूद, जब समाज खड़ा होता है और नेतृत्व के साथ इस लड़ाई को लड़ता है, तो हम परिणाम देखते हैं. आज हम 2 साल बाद एक बार फिर ‘स्कूल चलो अभियान’ से जुड़ रहे हैं.

काशी: नेपाली के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने पशुपतिनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन, बोले- भारत अनादि काल से हमारे सुख-दुख का साथी

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …