Monday , May 20 2024

स्वतंत्र देव सिंह ने बुजुर्ग के छूए पैर, कहा- मैं जानने आया हूं कि, योजना का लाभ मिल रहा है या नहीं…

मोहनलालगंज। यूपी के मोहनलालगंज के रामबक्श खेड़ा में शुक्रवार को जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह सरकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत जांचने पहुंचे। उन्होंने बुजुर्ग महिला के पहले पैर छूए फिर अपना परिचय देकर जानकारी ली। साथ ही दाउदनगर में जल परियोजना का निरीक्षण किया। काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। सूखी नहर देखकी उन्होंने विभाग के अधिकारियों को दफ्तर में तलब कर लिया।

जौनपुर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट : स्कूल-कॉलेज और बाजारों में रखी जा रही निगरानी

शुक्रवार को जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह दाउनगर पहुंचे। वहां जल जीवन मिशन योजना से बन रही पानी की टंकी काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। निर्माण करवा रही संस्था ने मई व जून में परियोजना के पूर्ण होने के साथ ही पानी की सप्लाई चालू हो जाने का आश्वासन दिया। इसके बाद वह दुनियापत खेड़ा में पानी सप्लाई दिए के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम का निरीक्षण किया।

रामबक्श खेड़ा में पानी की सप्लाई ठप मिली

मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि उस गांव को दिखाओ जहां हर घर में पानी पहुंच रहा हो। अधिकारी उन्हें परेहटा के राम बक्श खेड़ा लेकर पहुंचे, लेकिन वहां भी निराशा हाथ लगी। गांव में हर घर में पाइप लाइन की सप्लाई तो मिली, लेकिन वहां कुछ दिनों से मोटर खराब होने के चलते घरों में पानी नहीं आ रहा था।

चैत्र नवरात्र के पहले दिन बलरामपुर के पाटेश्वरी मंदिर सीएम योगी ने की पूजा अर्चना, देवी के किये दर्शन

बुजुर्ग के छूए पैर लिया आशीर्वाद

राम बक्श खेड़ा में बुजुर्ग राम प्यारी को देख सरकारी योजनाओं की हकीकत जांचने पहुंचे जल शक्ति मंत्री ने पहले पैर छूए। फिर अपना परिचय देते हुए कहा कि मै स्वतंत्र देव सिंह…। भाजपा नेता और जल शक्ति मंत्री हूं…। ये जानने गांव में आया हू कि सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है कि नहीं।

सपा समर्थक के घर भी गए

वह जैसे ही गाड़ी से उतरे तो उनकी नजर घरों की छतों पर लगे सपा के झंडों पर गई। पता चला गांव की आधी आबादी एक जाति विशेष की है। उसके बाद वह सपा समर्थक अजय यादव के घर पहुंच गए। चाय पी और संदेश दिया कि बिना भेदभाव के काम करते रहेंगे।

वरिष्ठ पत्रकार बृजमोहन सिंह रघुवंशी ने CM योगी को दी चैत्र नवरात्र व भारतीय नववर्ष की शुभकामनाएं

अधिकारियों को किया तलब

निरीक्षण करने के लिए आते समय उनकी की नजर सूखी पड़ी सेवई नहर पर पड़ी। कई जगह नहर में गंदगी भी दिखी। गांव पहुंचते ही उन्होंने ग्राम प्रधान से नहर में पानी आने की जानकारी ली। अपने स्टाफ से कहा कि संबधित अधिकारियों को बुलाओ पता चले कि नहर में पानी क्यों नहीं आ रहा।

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …