Friday , May 24 2024

UP: अवैध निर्माण पर फिर चला ‘बुलडोजर’… माफिया खान मुबारक गैंग की 5.58 करोड़ की संपत्ति कुर्क

नोएडा। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की माफिया के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. जमीनें कब्जा करने और अवैध कारोबार खड़ा करने वालों पर सरकार सख्ती से एक्शन ले रही है. इसी के तहत अंबेडकर नगर जिले में माफियाओं की अवैध संपत्तियों पर बाबा का बुलडोजर चला. यहां माफिया खान मुबारक गैंग और शराब माफिया सुरेश सिंह की अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई की गई.

अवैध फार्म हाउस पर नोएडा लैंड विभाग का चला बुलडोजर

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में माफिया खान मुबारक गैंग के 5 करोड़ 58 लाख की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई. गैंगेस्टर एक्ट के तहत माफिया खान मुबारक के तीन सहयोगियों की 58 लाख की संपत्ति कुर्क की गई है. वहीं इसके अलावा शराब माफिया सुरेश सिंह की 5 करोड़ की राइस मिल पर भी कार्रवाई की गई है. हंसवर व अहिरौली थाना क्षेत्र में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. बता दें कि खान मुबारक फतेहगढ़ की जेल में बंद है.

नोएडा के सेक्टर 134 में डूब क्षेत्र में बने फार्म हाउस पर नोएडा अथॉरिटी की ओर से कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस दौरान OSD प्रसून द्विवेदी की टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया. बता दें कि कार्रवाई अब भी जारी है. टीम ने बुलडोजर ले जाकर निर्माण को ध्वस्त कर दिया.

बता दें कि ये सभी फार्म हाउस डूब एरिया में बनाए जा रहे हैं. सेक्टर 134 और 135 में बन रहे फार्म हाउस को गिरा दिया गया है. डूब एरिया में कोई भी निर्माण कार्य गैरकानूनी है, लेकिन भूमाफिया यहां अवैध प्लाटिंग के जरिए फार्म हाउस की जमीन बेचते हैं. इसके बाद यहां लोग फार्महाउस बना रहे हैं

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …