Friday , October 18 2024

युवाओं के लिए सरकार का बड़ा फैसला, 100 दिन में 10 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है योगी सरकार जल्द ही प्रदेश में सरकारी नौकरी भर्ती निकलने वाली है जिसके लिए राज्य सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है प्रदेश के युवाओं के लिए योगी सरकार रोजगार के लिये रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती और नए अवसरों का सृजन करने का ऐलान किया है. इसी क्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, “राज्य सरकार ने सभी सेवा चयन बोर्ड को अगले 100 दिनों में राज्य के 10,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान करने का निर्देश दिया है.”

बता दें कि सीएम योगी यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के साथ दोबारा मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं. जिसके बाद से उन्होंने सूबे की बेहतरी के लिए ताबड़तोड़ फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. सीएम योगी ने भले ही मंत्रालयों का बंटवारा कर दिया है, लेकिन सभी विभागों पर नजर बनाएं हुए है. दरअसल, सीएम योगी ने अपने मंत्रियों से आगे कैसे काम करेंगे. क्या करेंगे, इन सबका 6 महीने का एक्शन प्लान मुख्यमंत्री ने मांगा हैं.

यूपी विधानसभा चुनाव के समय बेरोजगारी का मुद्दा उठा था. प्रदेश में योगी की सरकार दोबार बनने के बाद सरकार युवाओं को रिटर्न गिफ्ट देने जा रही है. प्रदेश सरकार अगले पांच सालों में प्रदेश में  हर परिवार को एक रोजगार या एक स्वरोजगार देने का संकल्प लिया है. पांच साल में पांच करोड़ रोजगार देने का लक्ष्य है.

Check Also

अब आसमान में उड़ान भरेगा यूपी का पहला ‘शंख’! सरकार से नई एयरलाइन को मिली मंजूरी

Shankh Airline : भारत के आसमान में अब ‘शंख’ उड़ान भरेगा। एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा …