Monday , May 20 2024

Ghaziabad : भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ चला ‘योगी का हंटर’, गाजियाबाद SSP और सोनभद्र के DM को किया सस्पेंड

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद से ही योगी सरकार भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ एक्शन में है. जहां पहले सोनभद्र के DM को निलंबित किया गया था, वहीं अब गाजियाबाद-एसएसपी पवन कुमार पांडेय पर गाज गिरी है. पांडेय को भ्रष्टाचार के आरोपों में सस्पेंड किया गया है. 

भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ सरकार सख्त
दरअसल अपने दूसरे कार्यकाल में योगी सरकार भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ काफी सख्त नजर आ रही है. डीएम सोनभद्र के बाद एसएसपी गाजियाबाद को भी भ्रष्टाचार और जनता से जुड़े मामले में लापरवाही बरतने में सस्पेंड किया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इन तीन ओएसडी को नहीं मिलेगा सेवा विस्तार

सोनभद्र के DM टीके शिबू को किया गया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की वापसी के बाद अब भ्रष्ट अफसरों पर चाबुक चलने लगा है. अवैध खनन और विधानसभा चुनाव के दौरान पोस्टल बैलेट को सील न करने के मामले में सोनभद्र के डीएम टीके शिबू को सस्पेंड कर दिया गया है. सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘डीएम टीके शिबू के खिलाफ खनन और अन्य निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायतें जनप्रतिनिधियों द्वारा की जाती रही है. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में पोस्टल बैलेट पेपर सील न करके  लापरवाही की गई, जिससे पूरे जिले का मतदान निरस्त करने की स्थिति उत्पन्न हो गई थी.’इसके साथ ही डीएम के ऊपर विभागीय जांच बैठा दी गई है. वाराणसी के कमिश्नर को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है. 

गाजियाबाद के SSP पवन कुमार भी सस्पेंड

गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। उनपर ड्यूटी में लापरवाही व अपराध नियंत्रण में विफलता को लेकर कार्रवाई की गई है। उनके खिलाफ लगातार जनता से जुड़े मामलों को लेकर लापरवाही करने की शिकायत मिल रही थी। इससे पहले मुरादाबाद के एसएसपी थे।

हाल ही में हुई थी लाखों की लूट 
आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में दिनदहाड़े बदमाशों ने फायरिंग करके पेट्रोल कर्मचारियों से 25 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था. घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें बदमाशों ने दिनदहाड़े फायरिंग करके लाखों रुपये लूट लिए थे. 

बाइक सवार बदमाशों ने की वारदात
वहीं लूट के बाद क्षेत्र के व्यापारियों में दहशत का माहौल है. पेट्रोल पंप के कर्मचारी कलेक्शन का पैसा एचडीएफसी बैंक में जमा कराने के लिए गोविंदपुरम सी ब्लॉक में जा रहे थे तभी पीछे से बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया जिनके हाथों में हथियार भी थे.

Varanasi: 3 अप्रैल को बाबा विश्वनाथ के करेंगे दर्शन नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा, सीएम योगी करेंगे अगवानी

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …