Thursday , May 23 2024

कानपुर में तीन बच्चे गंगा में डूबे, सीएम योगी ने हर संभव मदद के दिए निर्देश 

कानपुर। यूपी के कानपुर में तीन लोगों के गंगा नदी में डूबने की घटना पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त करते हुए स्थानीय प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य तेज करने एवं पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता देने के निर्देश दिये हैं।

कानपुर के महाराजगंज में शनिवार को गंगा में नहाने गये कुछ बच्चों और युवकों के डूबने की घटना में तीन लोगों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, जबकि तीन अन्य को नदी से सुरक्षित निकाल लिया गया।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने संज्ञान लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने इस दुर्घटना में बच्चों के डूबने की घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को दुर्घटना के प्रभावितों को हर सम्भव मदद प्रदान करने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने को भी कहा है।

पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कानपुर जिले में महाराजपुर थाना अंतर्गत नागपुर गांव के बच्चे साक्षी (11), कुमकुम (15), अरविंद (10) शिवा (11) श्याम सुंदर (25) और दिनेश (26) गंगा में नहाने गये थे। नहाते समय ये सभी लोग गहरे पानी की ओर चले गये। इन्हें नदी में डूबते देख आसपास के खेतों में काम कर रहे किसानों ने तत्काल बचाने की कोशिश की। इनमें से कुमकुम, शिवा और अरविंद को बचा लिया गया, लेकिन दिनेश, श्याम सुंदर और साक्षी का अभी तक पता नहीं चल सका है। महाराजपुर थाने की पुलिस एवं गोताखोरों द्वारा इन तीनों की तलाश जारी है।

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …