Friday , May 24 2024

ED ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को किया तलब, कोयला घोटाले में करेगी पूछताछ

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को कोयला घोटाले मामले में एक बार फिर समन भेजा है. जानकारी के मुताबिक, ईडी अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी से मामले में पूछताछ करना चाहती है.

इस बार योगी कैबिनेट में होंगे ये बड़े बदलाव, कई मंत्रियों की होगी छुट्टी

जानकारी के मुताबिक, दोनों को अलग-अलग दिन पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी पहले अभिषेक बनर्जी से 21 मार्च को पूछताछ करेगी और फिर 22 मार्च को रुजिरा बनर्जी से पूछताछ होगी.

अगले सप्ताह जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया

अधिकारियों ने बताया कि, ममता बनर्जी के भतीजे व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को यहां अगले सप्ताह जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने निदेशालय के समक्ष पेश होने के लिए उन्हें जारी समन को चुनौती देने वाली यचिका 11 मार्च को खारिज कर दी थी.

Holi: गोरक्षपीठ की अगुवाई का रंगोत्सव, योगी आदित्यनाथ होलिकादहन व भगवान नृसिंह शोभायात्रा में होंगे शामिल

इससे पहले दम्पत्ति को पिछले साल 10 सितंबर को समन जारी किए गए थे और उन्होंने अदालत से ईडी को यह निर्देश देने का अनुरोध किया था कि उन्हें दिल्ली में पेश होने के लिए समन जारी नहीं किए जाने चाहिए, क्योंकि वे पश्चिम बंगाल के निवासी हैं.

बनर्जी ने सभी आरोपों से किया इनकार

इस मामले में पिछले साल सितंबर में राष्ट्रीय राजधानी में एजेंसी के एक कार्यालय में बनर्जी से पूछताछ की गई थी. ईडी ने सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) द्वारा दर्ज नवंबर 2020 की उस प्राथमिकी के आधार पर धनशोधन रोकथाम कानून, 2002 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें आसनसोल और उसके आसपास के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले का आरोप लगाया गया है.

मोदी कैबिनेट की मीटिंग कल : होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है सरकार

ईडी ने दावा किया था कि, टीएमसी सांसद इस अवैध कारोबार से प्राप्त धन के लाभार्थी थे. बनर्जी ने सभी आरोपों से इनकार किया है.

Check Also

23 मई का राशिफल

मेष  आज के  दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप अपने खर्च लायक धन कमाने …