Monday , May 27 2024

यूपीडा और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस IIT कानपुर व IIT BHU के बीच 3 साल का अनुबंध विस्तार

लखनऊ। यूपीडा मुख्यालय में आज यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए यूपीडा और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, आई0आई0टी कानपुर एवं आई0आई0टी बी0एच0यू0 के मध्य 03 साल का अनुबंध विस्तार हुआ। यह अनुबंध आई0आई0टी कानपुर के निदेशक प्रो0 अभय कारांदिकर और आई0आई0टी बी0एच0यू0 के निदेशक प्रो0 प्रमोद कुमार जैन और यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री अवनीश कुमार अवस्थी की उपस्थिति में हुआ।

मोदी कैबिनेट की मीटिंग कल : होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है सरकार

निवेश को मिलेगा बढ़ावा

गौरतलब है कि, यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश को बढावा देने के लिए आई0आई0टी कानपुर, आई0आई0टी बी0एच0यू0 के द्वारा नॉलेज पार्टनर के रुप में यूपीडा को सहयोग प्रदान किया जा रहा है, जिसके मद्देनजर यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश के लिए बड़े पैमाने पर निवेशकों द्वारा रुचि दिखाई जा रही है।

झांसी में भूमि उपलब्ध करा दी गई

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने इस मौके पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए यह बताया कि डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए अब तक कुल 74 एम0ओ0यू0 सहित लगभग रू0 4000 करोड़ का निवेश हो चुका है, जिसके अर्न्तगत ब्रह्मोस एयरोस्पेस द्वारा नेक्स्ट जनरेशन (ब्रह्मोस-एनजी) मिसाइल परियोजना का लखनऊ में शिलान्यास के साथ मे0 भारत डायनेमिक्स लि0 को यूपीडा द्वारा झांसी में भूमि उपलब्ध करा दी गई है।

कुख्यात माफिया बदन सिंह बद्दो की अवैध संपत्ति पर फिर चला योगी सरकार का बुलडोज़र

डिफेंस कॉरिडोर से संबंधित विभाग के अन्य अधिकारी रहे उपस्थित

डिफेंस कॉरिडोर के इस अनुबंध हस्ताक्षर के दौरान यूपीडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री श्रीश चन्द्र वर्मा, वित्त नियंत्रक एवं उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री विश्वजीत राय, मुख्य महाप्रबंधक, डिफेंस, कर्नल संजय सिंह (रि0), और मीडिया सलाहकार श्री दुर्गेश उपाध्याय समेत डिफेंस कॉरिडोर से संबंधित विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Check Also

यूपी: आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में अब यूपी की 13 सीटें बची हैं। इन सीटों …