Thursday , May 23 2024

10 मार्च को मतगणना : मिर्जापुर में EVM पर घमासान, सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, लगाए आरोप

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है। 10 मार्च को मतगणना होनी है। इस बीच ईवीएम में छेड़छाड़ या अदला-बदली के आरोपों पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई जिलों में प्रदर्शन किया है।

Ukraine Russia War: अमेरिका का बड़ा कदम, मॉस्को से तेल-गैस के आयात पर लगाई रोक

मंगलवार देर रात मिर्जापुर के बथुआ स्थित पॉलिटेक्निक में बने स्ट्रांग रूम के सामने देर रात निगरानी के लिए मौजूद सपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि, रात में स्ट्रांग रूम के अंदर से बीप की आवाज आ रही थी।

बीप की आवाज की जांच की मांग

वहीं हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे सपा-अपना दल (क) गठबंधन के प्रत्याशी ने बीप की आवाज की जांच की मांग की। आरोप लगाया कि जैसे मतदान के बाद बीप की आवाज आती है। उसी तरह आवाज आ रही है।

एसपी सिटी बोले- उस कमरे में तो ईवीएम ही नहीं

मौके पर सपा-अपना दल (क) गठबंधन के चुनार प्रत्याशी आरएस पटेल, मंझवा प्रत्याशी रोहित शुक्ला व समाजवादी पार्टी से नगर प्रत्याशी कैलाश चौरसिया पहुंचे। इधर, सूचना पर कटरा कोतवाली पुलिस के बाद एसपी सिटी संजय कुमार वर्मा भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस का सराहनीय काम : महिला दिवस के अवसर पर चलाया विशेष अभियान, 16 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि, जिस कमरे से बीप आने की आवाज का दावा किया जा रहा है उसमें ईवीएम को रखा ही नहीं गया है। सपा प्रत्याशी व कार्यकर्ताओं ने की मांग है कि, पर्यवेक्षक को मौके पर बुलाया जाए। कमरा खोलकर ईवीएम की जांच की जाए।

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …