Monday , May 20 2024

सोनभद्र में पीएम मोदी की जनसभा : कहा- भारत का बढ़ता सामर्थ्य है कि हम यूक्रेन में फंसे नागरिकों के लिए अभियान चला रहे हैं

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ये भारत का बढ़ता सामर्थ्य ही है कि हम यूक्रेन में फंसे हमारे देश के नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए इतना बड़ा अभियान चला रहे हैं.

यूक्रेन में तिरंगा बना ढाल : भारतीयों के साथ पाकिस्तान और तुर्की के छात्रों ने पार किया चेकपॉइंट

नागरिकों को वहां से देश वापस लाया जा चुका है

आज दुनिया में जो हालात बनें हैं वो आप देख रहे हैं. ये भारत का बढ़ता सामर्थ्य ही है कि, हम यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए सफलतापूर्वक अभियान चला रहे हैं. ऑपरेशन गंगा के तहत कई हजार नागरिकों को वहां से देश वापस लाया जा चुका है.

भारत ने अपने 4 मंत्रियों को भी वहां पर भेज दिया

इस मिशन को गति देने के लिए भारत ने अपने 4 मंत्रियों को भी वहां पर भेज दिया है. हमारी वायु सेना को भी लगा दिया गया है. भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़गी.

आर्यन खान के खिलाफ शुरुआती स्तर पर केस की जांच, किसी को नहीं दे सकते क्लीन चिट

यूक्रेन में फंसे लोगों के लिए भारत चला रहा है बड़ा अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि बीजेपी और उसके सहयोगियों के पक्ष में इस जनसमर्थन ने यूपी चुनाव के नतीजे तय कर दिए हैं. अपना दल हो, निषाद पार्टी हो या बीजेपी. उत्तर प्रदेश में मैं जहां जहां गया हूं, इस गठबंधन के लिए एक भारी समर्थन, उत्साह और उमंग दिखाई दे रहा है.

भारत को और ज्यादा ताकतवर बनना ही होगा

यूक्रेन संकट में फंसे भारतीयों को ज्यादा तेजी से निकालने के लिए हमारी सेना और वायुसेना को भी लगा दिया गया है. मैं आज देश के लोगों को भी ये विश्वास दिलाता हूं कि भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी. बदलते हुए समय में भारत को और ज्यादा ताकतवर बनना ही होगा.

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत पर फूटा सांसद का गुस्सा, कहा- जीवन से ज्यादा जरूरी चुनाव हो गया

भारत तभी ताकतवर बनेगा, जब दूसरे देशों पर भारत की निर्भरता कम से कम होगी. जो लोग आत्मनिर्भर भारत अभियान का मजाक उड़ाते हों, जो भारत की सेनाओं के अपमान करते हों, जो भारत के उद्यमियों की मेहनत से चल रहे मेक इन इंडिया अभियान का मखौल उड़ाते हों.

पीएम मोदी का विपक्षी दलों पर तंज

पीएम ने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि वो घोर परिवारवादी लोग भारत को कभी ताकतवर नहीं बना सकते. इन घोर परिवारवादियों ने कदम कदम पर भारत का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.ये अपमान यूपी के लोगों का अपमान है. मैं आज सोनभद्र आकर आपसे आग्रह कर रहा हूं कि, आपको इस परिस्थिति में जीने के लिए जिन्होंने मजबूर किया है.

एक-एक परिवार को पक्का घर मिलेगा

आजादी के बाद इन लोगों को जब-जब सरकार बनाने का मौका मिला, आपकों पीछे रखने का काम किया. ऐसे लोगों को आप कभी माफ मत करना. हमनें हजारों घर सोनभद्र में बनाएं हैं. जो लोग बाकी बचे हैं, उनको भी 10 मार्च के बाद फिर से योगी जी की सरकार बनने के बाद पक्के घर बनने का काम तेजी से आगे बढ़ाकर एक एक परिवार को पक्का घर मिलेगा.

पनियरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सीएम योगी ने की चुनावी जनसभा, जानिए क्या कहा ?

घर वो जिसमें नल से जल पहुंचे, इस अभियान को भी हम तेज गति से चला रहे हैं. सिर्फ इन दोनों योजनाओं के लिए इस वर्ष मोदी ने बजट में 1 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया है.

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …