Friday , May 10 2024

COVID-19 : दिल्ली में कम हुआ कोरोना का कहर, 24 घंटे में मिले 360 संक्रमित

नई दिल्ली। राजधानी में शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है. कोरोना संक्रमण की दर लगातार घट रही है. इस कड़ी में सोमवार को संक्रमण की दर एक प्रतिशत के नीचे हो गई. जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 38136 लोगों की कोरोना जांच की गई.

बहराइच में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हुंकार, बोले- सपा नेताओं का नाम होना चाहिए दंगेश

नए मामले पिछले 55 दिनों में सबसे कम

इसमें 94 प्रतिशत यानी की 360 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इस हिसाब से सोमवार को सामने आए नए मामले पिछले 55 दिनों में सबसे कम हैं. बता दें कि, इससे से पहले पिछले साल दिसम्बर में 496 केसेज सामने आए थे.

सोमवार को दिल्ली में चार पेशेंट्स ने दम तोड़ा

स्वास्थ्य ​विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को दिल्ली में चार पेशेंट्स ने दम तोड़ा. दूसरी ओर 706 लोग कोरोना की जंग जीत गए. मिली जानकारी के अनुसार राजधानी में अब एक्टिव केस की संख्या 2281 है.

सीएम धामी ने हरीश रावत पर साधा निशाना, कहा- उनकी खुशी ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाली है…

राजधानी में अब तक इतने लोग संक्रमित

सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार राजधानी में अब तक 18,56,517 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से ठीक होने वालों की संख्या की बात करें तो वह 18,28,131 है. इसके अलावा कोरोना के कारण अपनी जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 26105 है.

गौरतलब है कि, 13 जनवरी को सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए थे, तब संख्या 28867 थी. इसके बाद से लगातार कोरोना के मामलों में कमी आ रही है. संक्रमण दर की बात करें तो 14 जनवरी को यह 30.6 प्रतिशत थी, यानी यह तब सबसे अधिक थी. लेकिन फिर धीरे धीरे केसेज कम होते चले गए.

कोरोना के घटते मामलों के बाद से राजधानी अनलॉक​ हुई

इसके बाद दस दिन के अंदर ही मामले 10 हजार के नीचे आ गए. कोरोना के घटते मामलों के बाद से राजधानी भी अनलॉक​ हो गई है. बहुत से पाबंदिया हटाई जा चुकी हैं, जिससे लोगों को काफी राहत मिली है.

कल लखनऊ में पड़ेंगे वोट : पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने लखनऊवासियों से की मतदान करने की अपील

Check Also

स्कूलों में बम की अफवाह पर हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार व पुलिस से मांगी रिपोर्ट

उच्च न्यायालय ने सोमवार को दिल्ली पुलिस और सरकार को निर्देश दिया कि वह बम …