Tuesday , May 14 2024

PM मोदी- CM योगी से लेकर पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता गरीबों-किसानों के लिए समर्पित है- स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश का हर गरीब और किसान जानता है कि जब तक यूपी में भाजपा है, यहां विकास है, कानून का शासन है और न्याय है। श्री सिंह ने मंगलवार को हमीरपुर जिले की विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जनसंपर्क कर पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का विपक्ष पर हमला

उन्होंने कहा कि, आज अगर कोई व्यक्ति विदेश में भी रह रहा है तो उसकी संपत्ति पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता है, क्योंकि गुंडे माफिया जेल के अंदर हैं। जो सपा सरकार में खुली लूट करते थे, उनकी अवैध संपत्ति जब्त करके भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सरकारी खजाने में जमा कर दी है। कानून चुस्त होने से माताएं-बहने सुरक्षित हैं और वह आधी रात को भी घर से बेखौफ होकर निकल सकती हैं।

योगी और मोदी सरकार ने गरीबों के लिए तमाम योजनाएं चलाई

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुछेछा में जनसभा को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि, योगी और मोदी सरकार ने गरीबों के हितों के लिए तमाम योजनाएं चला रखी है, जिनका लाभ भी उन्हें मिल रहा है।

योगी सरकार में हर घर में 24 घंटे लाइट का प्रबंध किया

पिछली सरकार में बिजली की यह हालत थी कि कोई मेहमान घर पर आता था तो मच्छर काट-काट कर परेशान कर देते थे, लेकिन योगी सरकार में हर घर में 24 घंटे लाइट का प्रबंध किया गया। सपा सरकार में बिजली का तार पकड़ने पर करंट नहीं आता था लेकिन बिजली का बिल हाथ में पकड़ते ही शरीर में करंट दौड़ जाता था।

योगी सरकार ने अपराधियों को जेल में डाल दिया

उन्होंने ने कहा कि, सबको याद होगा कि सपा सरकार के शासन में अपराध करने के बाद अपराधियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं होती थी। योगी जी की सरकार आने के बाद उन्हीं अपराधियों को जेल में डाल दिया गया।

समाजवादी पार्टी एक परिवार की पार्टी है

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, हम लोग विकास के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं। गरीबों के कल्याण के लिए चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि समाजवादी पार्टी एक परिवार की पार्टी है। याद रखिए सपा में काम करने वाला कभी जीवन में अध्यक्ष नहीं बन सकता क्योंकि वह पारिवारिक पार्टी है।

स्वतंत्र देव सिंह बोले- प्रदेश में सभी लोग खुशहाल

उन्होंने कहा कि, प्रदेश में सभी लोग खुशहाल हैं केवल गुंडे और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव के प्रथम चरण व दूसरे चरण में जनता का अपार समर्थन मिला है। आगे होने वाले मतदान में भी भाजपा के पक्ष में लहर चल रही है। 10 मार्च के बाद जब परिणाम आएगा तो अखिलेश के मोबाइल का स्विच ऑफ हो जाएगा-लोग फोन मिलाते रहेंगे फोन ही नहीं मिलेगा।

43 लाख परिवारों को अपने सपनों का घर मिला

प्रदेश और केंद्र सरकार की योजनाओं पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लोगों को योजनाओं का लाभ दिया। लगभग 43 लाख परिवारों को अपने सपनों का घर मिला और साथ-साथ पानी-बिजली का कनेक्शन भी दिया गया।

गरीबों को महीने में दो बार निशुल्क राशन दिया गया

जनधन खाते के जरिए सीधे योजनाओं का लाभ उनके खाते में तक पहुंचाया गया। प्रदेश के सभी गरीबों को महीने में दो बार निशुल्क राशन दिया गया। उज्जवला योजना से अब गांव की भी महिलाएं गैस के चूल्हे पर खाना बना रही हैं, खाना बनाते हुए अब मेरी माताओं-बहनों के आंसू नहीं निकलते।

पहले की सरकारों ने यूपी की जनता के साथ इंसाफ नहीं किया

श्री सिंह ने आरोप लगाया कि पहले की सरकारों ने उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ इंसाफ नहीं किया। परिवारवादी पार्टियों ने प्रदेश को अपराधियों और माफियाओं के हवाले कर दिया। योगी सरकार के सख्त रवैया के कारण प्रदेश का माफिया राज अब अंतिम सांसे गिन रहा है।

योगी जी के नेतृत्व में आज बुंदेलखंड का चेहरा बदल चुका है

उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में और योगी जी के नेतृत्व में आज बुंदेलखंड का चेहरा बदल चुका है। आज बुंदेलखंड में बड़ी बड़ी परियोजनाएं और एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं। उन्होंने डिफेंस कॉरिडोर का जिक्र करते हुए कहा कि डिफेंस कॉरिडोर के तहत हमारे लाखों नौजवान भाइयों बहनों को रोजगार मिलेगा और विश्व पटल पर भी डिफेंस कॉरिडोर की वजह से बुंदेलखंड का नाम होगा।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे लगभग बनकर तैयार

उन्होंने बताया कि, आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे लगभग बनकर तैयार हो गया है और अब लखनऊ से दूरी मात्र 2.30 घंटे ही रह जाएगी। आज बुंदेलखंड के हर घर तक नल पहुंचाने का काम किया जा रहा है। हर गरीब को कॉलोनी दी जा रही है। गरीबों को महीने में दो बार राशन दिया जा रहा है। वही बुंदेलखंड की धरती पर फसलों को अब भरपूर पानी मिल रहा है। अर्जुन सहायक नहर परियोजना का लोकार्पण भी किया जा चुका है, जिससे 168 ग्रामों के 149755 किसान लाभान्वित हुए हैं। कानून व्यवस्था का राज कायम है।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा

उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का दृढ़ संकल्प ही है जिसके चलते अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और एक नई अयोध्या बस रही है। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही सरकार बनने जा रही हैं। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को वोट देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करें। डबल इंजन की सरकार होने के कारण प्रदेश का त्वरित विकास हो रहा है।

Check Also

गोरखपुर : भू-माफिया कमलेश ने बुआ को ही बेच दी थी सीलिंग की जमीन

पिपराइच के महेंद्र सिंह ने शिकायत दर्ज कराई है कि सीलिंग की जमीन दिखाकर उनसे …