Friday , June 14 2024

रहें ना रहें हम, महका करेंगे: चली गईं सबकी लता दीदी, पंचतत्व में विलिन हुईं भारत रत्न लता मंगेशकर

मुंबई। भारत रत्न और स्वर कोकिला लता मंगेशकर का मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ रविवार को अंतिम संस्कार किया गया. उन्हें उनके भतीजे आदिनाथ ने मुखाग्नि दी.

लता दीदी के चाहने वाले हजारों लोग हुए शामिल

इस मौके पर हज़ारों चाहने वाले और लता दीदी के परिवार के सदस्य वहां पर मौजूद रहे. फिल्मी दुनिया से लेकर राजनीतिक और खेल जगत की हस्तियां भी लता के अंतिम संस्कार में शामिल हुईं.

कई हस्तियां रही मौजूद

इस मौके पर हज़ारों चाहने वाले और लता दीदी के परिवार के सदस्य वहां पर मौजूद रहे. फिल्मी दुनिया से लेकर राजनीतिक और खेल जगत की हस्तियां भी लता के अंतिम संस्कार में शामिल हुईं. लता दीदी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शाहरुख खान और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने श्रद्धांजलि दी. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन के लिए वहां पहुंचे.

पीएम मोदी ने आखिरी दर्शन कर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लता मंगेशकर के आखिरी दर्शन और उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद उनके परिवारवालों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने सीएम उद्धव से भी मुलाकात की और फिर वहां से रवाना हो गए.

अभिनेता अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, गीतकार जावेद अख्तर और फिल्मकार संजय लीला भंसाली सहित अन्य ने दक्षिण मुंबई में पेड्डार रोड स्थित मंगेशकर के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

लता मंगेश्कर का अस्पताल में सुबह हुआ निधन

शरीर के कई अंगों के काम करना बंद कर देने पर लता का यहां एक अस्पताल में रविवार सुबह निधन हो गया. वह 92 वर्ष की थीं. पुलिस और सेना ने मंगेशकर को औपचारिक सलामी दी और एक बैंड ने राष्ट्रगान बजाया.

Check Also

भारतीय सेना ने लांन्च किया ‘विद्युत रक्षक’, जनरेटर के लिए एक तकनीकी इनोवेशन

सेना ने एकीकृत जनरेटर निगरानी, संरक्षण और नियंत्रण प्रणाली-विद्युत रक्षक को सोमवार को लांच किया। …