Sunday , May 12 2024

चुनाव से पहले जन चौपाल में बोले पीएम मोदी, कहा- लोग दंगाइयों को यूपी पर कब्जा नहीं करने देंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जन चौपाल कार्यक्रम के माध्यम यूपी के मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और नोएडा के मतदाताओं को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि, आज मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और नोएडा के सभी नागरिक भाइयों-बहनों को मुझे वर्चुअली नमन करने का, आपसे बात करने का मौका मिला है.

यूपी की झांकी को लगातार तीसरी बार मिला प्रथम स्थान, काशी विश्वनाथ धाम और ओडीओपी थीम

पीएम मोदी ने कहा कि, कल बसंत पंचमी का महत्वपूर्ण त्योहार है, मां सरस्वती के पूजन का दिन है. मैं आप सभी को बसंत पंचमी के इस पावन पर्व के लिए अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं.

भाजपा की सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है

उन्होंने कहा कि, मेरठ एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने का सौभाग्य देशवासियों ने मुझे दिया था. इस बात का ये भी सबूत है कि, भाजपा की सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है. जो काम शुरू करती है उसे पूरा करके दिखाती है.

अखिलेश-जयंत की संयुक्त प्रेसवार्ता : भाजपा पर बोला हमला, इस बार बहुरंगी गठबंधन एकरंगी को हराएगा

पीएम मोदी ने कहा कि, मुझे याद है, इस साल की शुरुआत में, मेरा पहला दौरा मेरठ का ही हुआ था. उस दिन मौसम खराब था, इसलिए मुझे सड़क मार्ग से आना पड़ा था. लेकिन मेरठ एक्सप्रेसवे की वजह से मैं एक घंटे से भी कम समय में दिल्ली से मेरठ पहुंच गया था. पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि UP के लोगों ने ये मन बना लिया है कि दंगाइयों, माफियाओं को पर्दे के पीछे रहकर के प्रदेश की सत्ता हथियाने नहीं देंगे.

ये चुनाव सुरक्षा, समृद्धि की पहचान को बनाए रखने के लिए है

प्रधानमंत्री मोदी जन चौपाल में कहा कि, ये चुनाव सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि की पहचान को बनाए रखने के लिए है और ये चुनाव हिस्ट्री शीटर्स को बाहर रखने के लिए है, नई हिस्ट्री बनाने के लिए है. उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद यूपी ने अनेक चुनाव देखे हैं, अनेक सरकारें बनती-बिगड़ती देखी हैं.

कल मनाई जाएगी बसंत पंचमी : पीले रंग के पहने वस्त्र, मां सरस्वती की करें पूजा

लेकिन ये चुनाव सबसे अलग है. ये चुनाव यूपी में शांति के स्थायित्व के लिए है, विकास की निरंतरता के लिए है, प्रशासन में सुशासन के लिए है, यूपी के लोगों के तेज़ विकास के लिए है.

सरकार ने गरीब के घर बनाने की स्पीड बढ़ा दी

पीएम मोदी ने कहा कि, 2017 में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद गरीब के घर बनाने की स्पीड कई गुना बढ़ी है. कनेक्टिविटी के इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण की स्पीड डबल हुई है. मेट्रो कनेक्टिविटी इक्का-दुक्का शहरों से आज उत्तर प्रदेश के 10 शहरों तक पहुंच रही है.

नामांकन से पहले सीएम योगी ने जनसभा को किया संबोधित, कहा- डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर खरी उतरी

प्रधानमंत्री ने कहा कि, LPG गैस कनेक्शन का दायरा जो लगभग आधी आबादी तक ही सीमित था आज वो शत प्रतिशत तक हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि इसी कोरोना काल में अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप जी के नाम पर विश्वविद्यालय बनना शुरू हुआ. मेरठ में मेजर ध्यानचंद जी के नाम पर खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी हो चुका है.

पांच एक्सप्रेस वे पर तेजी से चल रहा है काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, योगी की सरकार में पूर्वांचल और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पूरे हो चुके हैं और पांच एक्सप्रेस-वे पर तेज से काम चल रहा है. जब प्रयास ईमानदार हो तो काम ऐसे ही असरदार होता है.

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बुलढाणा में जीजा माता रजवाड़ी का किया अवलोकन

उन्होंने आगे कहा कि, एक्सप्रेस-वे हो, एयरपोर्ट हो, मेट्रो हो, ग्रामीण सड़के हो, गरीबों के लिए आवास हो, हर घर जल पहुंचाने का अभियान हो बीते सालों में हर काम में अभूतपूर्व तेजी आई है. 2017 से पहले जो सरकार थी उसने एक्सप्रेस-वे के नाम पर कैसी लूट मचाई ये आप मुझसे ज्यादा जानते हैं.

शत प्रतिशत लोगों को लग चुकी है वैक्सीन

पीएम मोदी ने कहा कि, आज यूपी में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज शत-प्रतिशत लोगों को लग चुकी है. 70 प्रतिशत से अधिक लोगों को दूसरी डोज भी लग चुकी है. ये यूपी के लोगों का, उन लोगों को करारा जवाब है, जो अफवाएं फैलाकर वैक्सीन पे क्वेश्चन मार्क लगा देते थे.

यूपी की झांकी को लगातार तीसरी बार मिला प्रथम स्थान, काशी विश्वनाथ धाम और ओडीओपी थीम

उन्होंने आगे कहा कि, अलीगढ़ में जो डिफेंस कॉरिडोर का काम शुरू हुआ है, वो इस क्षेत्र में छोटे उद्योगों को बहुत मदद करेगा. इससे युवाओं के लिए भी रोजगार के नए अवसर बनेंगे. यूपी में पहले की सरकार में विकास सिर्फ कागजी था. ये सिद्ध हो चुका है कि समाजवादी सिर्फ और सिर्फ परिवारवादी है. जबकि डबल इंजन की सरकार ने यूपी में जमीन पर काम किया.

वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट अभियान से मिली मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, अलीगढ़ का ताला हो, मेरठ के कैंची या स्पोर्ट्स उद्योग हो, ये सरकार के प्रयासों से और सशक्त हो रहे हैं. इन्हें वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट अभियान से भी मदद मिल रही है.

CP आलोक सिंह को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया आई सामने, कहा- अच्छे पुलिस अधिकारियों पर राजनीति बहुत निंदनीय

ये कागजी समाजवादी, जो शत प्रतिशत परिवारवादी हैं और इनके सहयोगी इतने सालों तक सत्ता में रहे, लेकिन खेती की समस्या और किसानों की परेशानी को इन्होंने समझा ही नहीं. दशकों से खेती की जो व्यवस्था चली आ रही थी, जिससे किसान परेशान था, उसको सुधारने का साहस इन्होंने जुटाया ही नहीं.

हमें किसानों के वर्तमान और भविष्य की चिंता

पीएम मोदी ने कहा कि, डबल इंजन की सरकार को खेती और किसान के वर्तमान और भविष्य की चिंता है. इसलिए कृषि का बजट पिछली सरकारों की तुलना में आज छह गुना हो चुका है. पीएम सम्मान निधि के 70 हज़ार करोड़ रुपए में से बहुत बड़ा हिस्सा यूपी के छोटे किसानों को मिलेगा.

नामांकन से पहले सीएम योगी ने जनसभा को किया संबोधित, कहा- डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर खरी उतरी

अफवाहों की राजनीति करने वाले ये वही दल हैं, वही नेता हैं जिनकी सरकारों ने यूपी की करीब दो दर्जन से ज्यादा चीनी मिलों में ताले लगा दिए. MSP खत्म हो जाएगा,ये अफवाह फैलाने में इन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी. लेकिन यूपी में डबल इंजन की सरकार ने 2017 से पहले की अपेक्षा MSP पर खरीद में कई गुणा अधिक वृद्धि की है. इस वर्ष भी यूपी सहित देश के किसानों को लाखों करोड़ रुपए MSP के रूप में मिलने वाले हैं.

1.5 लाख करोड़ का भुगतान

पीएम मोदी ने कहा कि, योगी की सरकार ने बीते 5 वर्षों में पुराने बकाए सहित 1.5 लाख करोड़ से अधिक का गन्ना भुगतान किया है। पिछली सीजन के भी लगभग पूरा भुगतान हो चुका है और इस सीजन के बकाए का भी भुगतान किया जा रहा है. योगी सरकार ने नई चीनी मिले भी बनाई हैं और अनेक पुरानी चीनी मिलों की क्षमता का विस्तार और आधुनिकीकरण भी किया है.

देखें सीएम योगी के पास कितनी संपत्ति और आय है… गोरखपुर से पांच बार रह चुके हैं सांसद

गन्ना किसानों का बकाया सालों-साल चलता रहा, योगी जी की सरकार ने बीते पांच सालों में पुराने बकाए सहित करीब 1.5 लाख करोड़ का भुगतान किया है. पिछले सीजन का भी लगभग पूरा भुगतान हो चुका है और इस बार का भी बकाया तेजी से निपटाया जा रहा है.

सेवा भावना से काम कर रही है योगी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 5 साल पहले तक ये माफियावादी केंद्र की योजनाओं का लाभ यूपी के गरीब, दलित, पिछड़े तक नहीं पहुंचने देते थे. केंद्र की योजनाओं में उनकी मनमानी नहीं चलती थी, भ्रष्टाचार नहीं चलता था इसलिए ये उन योजनाओं में ब्रेक लगाकर रखते थे. यूपी के लोगों की सेवा की भावना से काम कर रही योगी जी की सरकार ने, पहले के सारे गलत तरीके बदल दिए.

सीएम योगी ने गोरखपुर मंदिर में की पूजा-अर्चना, नामांकन करने के लिए हुए रवाना

गरीबों को 5 लाख की मुफ्त इलाज सुविधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीबों को 5 लाख रुपए के मुफ्त इलाज की जो सुविधा हमारी सरकार ने दी, ये उसे भी बंद करा देंगे. गरीबों के, दलितों के, पिछड़ों के बच्चों को जो स्कॉलरशिप मिलती है, ये नकली समाजवादी उसे भी हड़प जाएंगे. गरीब के कल्याण की सभी योजनाओं पर ये चीनी मिलों की तरह ताला लगा सकते हैं.

यूपी में अब नहीं लौटेगा दंगाराज

पीएम मोदी ने कहा कि, दंगाइयों और दबंगों को खुली छूट देने वाली सरकार ने, सबसे बड़ा अहित बहनों-बेटियों का किया है. भाजपा डंके की चोट पर कह रही है कि दबंग और दंगाराज यूपी में अब नहीं लौटेगा. बीते 5 वर्षों में कानून का राज स्थापित करने के लिए पुलिस में लगभग डेढ़ लाख भर्तियां हुई हैं.

कल मनाई जाएगी बसंत पंचमी : पीले रंग के पहने वस्त्र, मां सरस्वती की करें पूजा

उन्होंने कहा कि यूपी में आज लगभग 5,500 रजिस्टर्ड स्टार्टअप हैं, जिनमें से बहुत सारे स्टार्टअपस में हमारी बेटियां भी डायरेक्टर हैं. इसी प्रकार मुद्रा योजना में भी जो बिना गारंटी के ऋण मिल रहे हैं इनकीं लाभार्थी भी लगभग 60% महिलाएं हैं.

Check Also

11 मई का राशिफल: सिंह और मीन राशि वालों को मिल सकता है संपत्ति का लाभ

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक …