Monday , May 27 2024

अखिलेश-जयंत की संयुक्त प्रेसवार्ता : भाजपा पर बोला हमला, इस बार बहुरंगी गठबंधन एकरंगी को हराएगा

आगरा। विधानसभा चुनाव को लेकर आगरा में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने संयुक्त प्रेसवार्ता को संबोधित किया। भारतीय जनता पार्टी सरकार पर करारे प्रहार किए। जयंत ने जहां आलू किसानों के हितों की बात सामने रखी। वहीं अखिलेश यादव ने आगरा शहर को प्रेम और सौहर्द्र का शहर बताया।

आगरा में आलू किसान को कुछ नहीं मिला

जयंत चौधरी ने कहा कि, चौधरी चरण सिंह ने हमेशा आगरा के लिए कार्य किए। यहां के किसानों के लिए काम किए। आगरा में आलू किसान को कुछ नहीं मिला। जयंत ने बुलंदशहर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि, सरकार के दावे और वादे खोखले हैं।

कल मनाई जाएगी बसंत पंचमी : पीले रंग के पहने वस्त्र, मां सरस्वती की करें पूजा

अखिलेश यादव ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि, ये बहुरंगी गठबंधन है, लाल सपा का है हरा और सफेद है। वहीं आंबेडकरवादी नीला रंग भी है। इस बार एकरंगी लोगों को हराएंगे।

सपा प्रमुख ने किए करारे प्रहार

अखिलेश यादव ने कहा कि, नौकरी-रोजगार के लिए गए नौजवानों को सरकार ने अपमानित किया। अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार का चुनाव एक-एक यूथ अपने बूथ से ऐतिहासिक हार दिलाएगा। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए कहा कि क्या मुख्यमंत्री कंप्रेशर हैं जो गर्मी निकाल देंगे। इस बार गोरखपुर की जनता उत्तराखंड भेज देगी।

नामांकन से पहले सीएम योगी ने जनसभा को किया संबोधित, कहा- डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर खरी उतरी

कोरोना काल की बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि, न दवाएं दे सके और न इलाज। मुरैना का एक युवक लॉकडाउन में अपने घर नहीं पहुंच सका, रास्ते में दम तोड़ दिया। सूटकेस पर एक मां अपने बच्चे को ले जा रही थी और यहां के अधिकारी कह रहे थे कि ऐसा तो हमने भी किया है। सरकार जागरूक नहीं थी।

कोविड की तस्वीरें कोई नहीं भूल सकता है

सरकार ने आगरा से आईं खबरों के बाद भी तैयारी नहीं की। कोविड की तस्वीरें कोई नहीं भूल सकता है। ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाने पड़े। समाजवादी पार्टी ने लोगों की मजदूरों और सभी की मदद की।

विकास नहीं कर सकी सरकार

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि, सरकार ने कारोबार पर सहयोग नहीं किया। एक जिला-एक उत्पाद ठप हो गया। डबल इंजन की सरकार ने कारोबार ठप कर दिया। जितने भी बड़े काम है समाजवादी सरकार में शुरू हुए थे। पीने के पानी के गंगाजल प्रोजेक्ट को समाजवादी सरकार ने दिया। मेट्रो समाजवादी सरकार की देन है।

सीएम योगी ने गोरखपुर मंदिर में की पूजा-अर्चना, नामांकन करने के लिए हुए रवाना

सरकार सपा शासनकाल के कार्यों को अभी भी पूरा नहीं कर पा रही है। तकलीफ म्यूजियम से भी थी। सरकार ने अभी तक म्यूजियम पूरा नहीं किया। वहां पहुंचकर चौकीदार से पूछा था कि एसी क्यों नहीं लगे, बताया कि इनकी वारंटी भी खत्म हो गई। छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा लगेगी और जीजाबाई की प्रतिमा भी लगेगी।

आगरा गंगाजमनी तहजीब का शहर है। ताजगंज को हजरतगंज से समाजवादी पार्टी की सरकार ने जोड़ा। आगरा ऐसा शहर है जिसमें पर्यटन बढ़ाया जा सकता है। सरकार ने आलू नहीं खरीदा है। समाजवादी पार्टी सरकार बनने पर ऐसी व्यवस्था की जाएगी जिससे किसान बर्बाद न हो और कोल्ड स्टोरेज भी चलें। चमड़ा कारोबार को पहले भी सहयोग दिया है और आगे भी करेंगे। आगरा को सीटें नहीं मिलीं लेकिन विकास कभी रोका नहीं।

PM मोदी की UP में दूसरी ‘जन चौपाल’ वर्चुअल रैली कल : 1 लाख से ज्यादा लोग सीधे जुडेंगे, तैयारियां पूरी

ताजमहल के आसपास काम जो शुरू हुआ था वो ठप है। यमुना नदी गंदी है। गंगा को साफ करने वाले यमुना साफ नहीं कर सके। नदी नाला बन गई है। सफाई नहीं कर सके। आगरा के लोग किसान, व्यापारी, नौजवान हर वर्ग के लोग मिलकर सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने का कार्य करेंगे।

सपा प्रमुख ने औवेसी पर हुए हमले का दिया जवाब

सपा प्रमुख ने औवेसी पर हुए हमले का जवाब देते हुए कहा कि, प्रदेश में कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल है। अपराधी प्रदेश छोड़ने की बात करते थे लेकिन ये घटना निंदनीय है। सपा ने विकास के लिए कई कार्य किए, मथुरा-वृंदावन में लाखों सैलानी आते थे।

CP आलोक सिंह को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया आई सामने, कहा- अच्छे पुलिस अधिकारियों पर राजनीति बहुत निंदनीय

पर्यटकों के लिए साइकिल हाईवे बनाया था, लाइन सफारी बनाई गई। चंबल के इलाके में बर्ड फेस्टिवल कराया गया। बाबा मुख्यमंत्री को नफरत से लगाव है, इन्हें किसी ने लगाव नहीं है।

Check Also

यूपी: आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में अब यूपी की 13 सीटें बची हैं। इन सीटों …