Sunday , June 23 2024

सीएम योगी ने गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां, कहा- जनता से जो वादे किए, सब पूरे किए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं. सीएम योगी ने कहा कि, पिछले दो साल से कोरोना वायरस महामारी सरकार के लिए चुनौती बनी हुई है.

Lucknow : सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए गए राजेश्वर सिंह ने CM योगी से की मुलाकात

70 फीसदी जनता को दोनों वैक्सीन लगी

उन्होंने कहा कि, सरकार ने तुरंत और जरूरी कदम उठाकर कोरोना को बढ़ने से रोका है. अबतक राज्य में 70 फीसदी जनता को कोरोना की दोनों वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं. कोरोना प्रबंधन के मामले में यूपी देश के लिए एक उदाहरण है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी के साथ यूपी प्रभारी अनुराग ठाकुर और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे.

यूपी ने कोविड प्रबंधन में सबसे बेहतरीन काम किया

सीएम योगी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश के 40 लाख श्रमिक जो रोजी-रोटी के बाहर गए थे, उन्हें सकुशल लाने का प्रबंधन और उनके भरण-पोषण का पूरा ध्यान हमारी सरकार ने पहली कोरोना वेव में किया था.

Corona cases : यूपी में पिछले 24 घंटे में 5,052 नए मरीज मिले, एक्टिव केसों की संख्या घटी

उन्होंने कहा कि, देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य यूपी ने कोविड प्रबंधन में सबसे बेहतरीन काम किया है. आज यहां शत प्रतिशत आबादी को पहली डोज़ मिल गई है. वहीं, 70 फ़ीसदी से अधिक ने दूसरी डोज़ ले ली है.

जनता से जो वादे किए थे, वो सब पूरे किए गए- सीएम

योगी ने आगे कहा कि, पांच साल पहले जनता से जो वादे किए थे, वो सब पूरे किए गए हैं. हमारी सरकार ने 5 साल के कार्यकाल में मील के पथर गढ़े हैं. कोरोना में उत्तर प्रदेश में 551 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हुए हैं. थर्ड वेव को हम पूरी तरह नियंत्रित कर चुके हैं.

ADR की रिपोर्ट में प्रत्याशियों पर बड़ा खुलासा : 20% उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक आरोप

उन्होंने कहा कि, यूपी में प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी हुई. आज प्रति व्यक्ति आय 94 हजार तक पहुंच गई है. कोविड के बावजूद बजट 6 लाख तक पहुंचा. निवेश के अच्छे गंतव्य के रूप में प्रदेश ने लंबी छलांग लगाई है. आज प्रदेश इज़ ऑफ डूईंग बिजनेस में नम्बर दो पर है.

Check Also

आईपीएस तरुण गाबा बने प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर

यूपी में कई जिलों में प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। आईपीएस तरुण गाबा को पुलिस …