Monday , May 20 2024

Lucknow : सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए गए राजेश्वर सिंह ने CM योगी से की मुलाकात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अब कुछ दिन ही शेष रह गए हैं. इस चुनावों में हॉट सीटों में शुमार लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से बीजेपी ने इस बार बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा विधायक और योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह के जगह ईडी के पूर्व डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है.

UP Elections : कांग्रेस ने लखनऊ पूर्व से पंकज तिवारी का टिकट काटा, मनोज तिवारी को बनाया उम्मीदवार

सरोजनीनगर सीट से प्रत्याशी बनने के बाद राजेश्वर सिंह ने कहा कि, हम मिलकर सरोजनीनगर विधासभी क्षेत्र का विकास करेंगे. इसके अलावा उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की.

सीएम योगी से की राजेश्वर सिंह ने मुलाकात

लखनऊ के सरोजनीनगर विधानभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार बनाए गए राजेश्वर सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्विटर के जरिए साझा की.

यूपी के विकास से प्रभावित होकर अखिलेश यादव भी ‘कमल’ का बटन दबा सकते हैं- स्वतंत्र देव सिंह

उन्होंने सीएम योगी के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि ‘श्रद्धेय योगी आदित्यनाथ, माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से आशीर्वाद प्राप्त किया उनकी ऊर्जा अप्रतिम है. उनके मार्गदर्शन से आज नयी यात्रा का आरम्भ है.’

कौन हैं राजेश्वर सिंह ?

राजेश्वर सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस सेवा से साल 2007 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में प्रतिनियुक्ति पर गए थे. उन्होंने चुनाव में लड़ने के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है. उनकी गिनती सुपरकॉप में होती थी. 2009 में उत्तर प्रदेश पुलिस से प्रतिनियुक्ति पर वह ईडी में शामिल हुए थे. उन्हें 2015 में स्थायी रूप से ईडी कैडर में शामिल कर लिया गया था.

Uttarakhand Election: प्रियंका गांधी ने जारी किया ‘‘उत्तराखंडी स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’’, देखें क्या किए बड़े ऐलान ?

वह कई हाई प्रोफाइल केस से जुड़े रहे हैं, जैसे टूजी स्‍पेक्‍ट्रम, अगस्ता वेस्‍टलैंड हेलिकॉप्टर डील, एयरसेल मैक्सिस घोटाला, आम्रपाली घोटाला जैसे कई मामलों की जांच की और सुर्खियों में बने रहे. खाकी छोड़ खादी अपनाने वाले राजेश्‍वर सिंह के लिए यह लड़ाई आसान नहीं होगी.

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …