Saturday , May 18 2024

UP Election : आगरा की रैली में मायावती ने SP और BJP पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा ?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव में बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने बुधवार को अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की और विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. आगरा की रैली में उन्होंने एक साथ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी पर हमला बोला. इस दौरान मायावती कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर बरसीं.

Shamli : अखिलेश और जयंत ने की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, यह बजट अमृत है तो क्या पिछले बजट जहर थे?

मायावती ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि, बेरोज़गारी और महंगाई से जनता परेशान है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर पक्षपाती रवैया अपनाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी जातिवादी और पूंजीवादी पार्टी है. उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर तनाव बना रहता है. पुलिस हिरासत में दलितों को मार दिया जाता है.

अपर कास्ट के लोग भी बीजेपी में ठगे गए

उन्होंने ये भी कहा कि, अपर कास्ट के लोग भी बीजेपी में ठगे गए हैं. रैली के दौरान महंगे पेट्रोल डीज़ल का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि, चुनाव से पहले पेट्रोल-डीज़ल की कीमत (बढ़ने से) रोक दी गई हैं. उन्होंने कहा कि, बीजेपी के अहंकारी और दमनकारी राज से बचाना है और आप, सपा, बीजेपी और कांग्रेसी से बचना है.

सपा पर बरसीं मायावती

रैली के दौरान मायावती ने कहा कि सपा की सरकार में गुंडों और लूट खसोट करने वालों का राज होता है. इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव की सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि एसपी ने दलितों से दुर्व्यवहार किया.

यूपी में प्रधानमंत्री की संभावित रैलियां, जानिए कब-कब करेंगे रैली ?

उन्होंने कहा कि, मुज़फ़्फ़रनगर दंगा उनके समय में ही हुआ था. सपा की सरकार में दलित और अति पिछड़ों को कुछ नहीं मिला और प्रमोशन में आरक्षण बिल को समाजवादी पार्टी ने फाड़ दिया था.

मायावती ने रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “अपनी गलत नीतियों के कारण कांग्रेस सिर्फ केंद्र की सत्ता से ही बेदखल नहीं हुई बल्कि यूपी से भी बहुत पहले बाहर हो गई है.

सपा ने मलीहाबाद से सुशीला सरोज की जगह सोनू कनौजिया को बनाया उम्मीदवार

वो लोग दलितों और पिछड़ों के खिलाफ हैं. जब वो सरकार में थे, तब उन्होंने डॉ भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया, वो तब जब कि वो इसके लायक थे.” उन्होंने कहा कि, कांशीराम के देहांत पर उनके सम्मान में कांग्रेस ने एक दिन का भी राष्ट्रीय शोक घोषित नहीं किया था.

जनता से की ये अपील

मायावती ने कहा कि, हम दूसरी पार्टियों की तरह लोक लुभावन घोषणा पत्र नहीं लाते हैं. पिछली बार हमारे कुछ नेताओं ने टिकट देने में गड़बड़ियां की थीं, वे सब अब दूसरी पार्टियों में चले गए हैं.

गाजियाबाद के लोनी में जनसंपर्क करेंगे अखिलेश यादव और जयंत चौधरी

इस दौरान उन्होने ओपिनियन पोल का भी ज़िक्र किया और कहा कि, आप ओपिनियन पोल और सर्वे के चक्कर में मत पड़िएगा. 2007 में हमें तीसरे नंबर पर बताया गया था. रिज़ल्ट आया तो हम नंबर वन थे. आप सब जब तक वोट नहीं डाल लेते हैं तब तक उपवास पर रहिएगा. सवेरे उठते ही सबसे पहले वोट डालना है.

Check Also

आज रायबरेली में एक साथ रैली करेंगे प्रियंका, राहुल, अखिलेश और सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इंडिया गठबंधन जोर शोर से चुनाव प्रचार …