Friday , May 24 2024

Uttarakhand Election: प्रियंका गांधी ने जारी किया ‘‘उत्तराखंडी स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’’, देखें क्या किए बड़े ऐलान ?

देहरादून। उत्तराखंड में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ‘‘उत्तराखंडी स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’’ (उत्तराखंड के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र) जारी कर दिया है.

Shamli : अखिलेश और जयंत ने की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, यह बजट अमृत है तो क्या पिछले बजट जहर थे?

5 लाख परिवारों को सालाना 40 हजार देने का एलान

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में पांच लाख परिवारों को सालाना 40 हजार रुपए देने का बड़ा एलान किया है. साथ ही पार्टी ने चार लाख युवाओं रोजगार देने का वादा भी किया है.

गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपए के पार नहीं होंगे

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में हर गांव हर द्वार स्वास्थ्य सुविधाएं देने का भी एलान किया है. कांग्रेस ने यह भी कहा है कि राज्य में गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपए के पार नहीं होंगे.

यूपी में प्रधानमंत्री की संभावित रैलियां, जानिए कब-कब करेंगे रैली ?

घोषणापत्र जारी करने के बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड के लोगों के लिए रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा और आय की सुरक्षा की व्यवस्था और महंगाई से राहत दिलाने की प्रतिज्ञा लेती है.”

पीएम मोदी पर प्रियंका ने कसा तंज

प्रियंका गांधी देहरादून में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी जनसभा और वर्चुवल रैली को संबोधित करके हुए कहा, ”देश भर में गन्ने का बकाया 14 हजार करोड़ रुपए है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 हजार करोड़ रुपए में अपने लिए 2 हेलिकॉप्टर खरीदे है. हेलिकॉप्टरों की कीमत पर बकाया राशि का भुगतान किया जा सकता था, लेकिन उन्होंने क्या चुना? दो हेलिकॉप्टर.”

प्रियंका ने बजट को लेकर सरकार को घेरा

बजट को लेकर प्रियंका गांधी ने जमकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘’आपने बजट देखा. इसमें मध्यम वर्ग और गरीबों के लिए क्या था? कुछ भी नहीं. आज सुबह किसी ने मुझे बताया कि हीरे की कीमत कम हो गई है और दवाओं की कीमत बढ़ गई है. मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आप अपनी आंखें कब खोलेंगे?’’

14 फरवरी को उत्तराखंड में मतदान

बता दें कि उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 14 फरवरी को वोटिंग होगी. नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे.

सपा ने मलीहाबाद से सुशीला सरोज की जगह सोनू कनौजिया को बनाया उम्मीदवार

Check Also

उत्तराखंड: चुनाव बताकर अपनी नाकामी न छुपाएं अधिकारी…

चारधाम यात्रा की व्यवस्था पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रशासन को नसीहत दे …