Friday , June 14 2024

UP Elections : बीजेपी नेता ब्रजेश पाठक ने लखनऊ कैंट सीट से किया नामांकन

लखनऊ। प्रदेश के मंत्री और बीजेपी नेता ब्रजेश पाठक ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए लखनऊ कैंट सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. SDM सादर प्रमोद पांडेय को औपचारिकतायों के बाद नामांकन पत्र सौंपा.

सपा ने 3 प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की : स्वामी प्रसाद मौर्य की बदली सीट, अब यहां से लड़ेंगे चुनाव ?

बता दें कि, नामांकन दाखिल करने से पहले ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के एक मंदिर में पूजा की. उन्होंने कहा कि, मुझे लखनऊ छावनी से मनोनीत किया गया है. मैं चुनाव में जाने से पहले सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का आशीर्वाद लूंगा और ज्यादा से ज्यादा वोटों से जीतूंगा.

लखनऊ में बीजेपी सभी सीटें जीतेगी

उन्होंने कहा कि, लखनऊ में बीजेपी सभी सीटें जीतेगी और बीजेपी यूपी में सरकार बनाएगी. बता दें, कल नामांकन की आखिरी तारीख है.

बजट 2022 पर पीएम मोदी का संबोधन, सस्ता और तेज इंटरनेट भारत की पहचान बना,जानिए और क्या कहा ?

बजट पर क्या बोले ब्रजेश पाठक

वहीं बजट पर बोलते हुए पाठक ने कहा कि, बजट जनता के लिए, किसानों के लिए, छात्रों के लिए, महिलाओं के लिए उपयोगी है. बजट में सभी का ध्यान रखा गया है. देश की प्रगति के लिए यह बहुत तेजी से चलने वाला बजट है. पीएम नरेंद्र मोदी के समय में देश बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है.

17 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी

बीजेपी ने यूपी चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है. खास बात ये है कि योगी आदित्यनाथ सरकार में महिला कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह को सरोजिनी नगर से टिकट नहीं मिला है. उसी सीट से राजेश्वर सिंह को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट : लखनऊ पश्चिम से अंजनी श्रीवास्तव और लखनऊ कैंट से बृजेश पाठक बने प्रत्याशी

बीजेपी ने स्वाति सिंह को टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह राजेश्वर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. राजेश्वर सिंह ईडी के अधिकारी रह चुके हैं. बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट में लखनऊ कैंट से ब्रजेश पाठक, लखनऊ पश्चिम से अंजनि श्रीवास्तव, लखनऊ पूर्व से आशुतोष टंडन गोपाल, बसपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए चंद्रप्रकाश मिश्रा मटियारी को अमेठी की गौरीगंज से टिकट दिया गया है.

लखनऊ मध्य से रजनीश गुप्ता को टिकट मिला

इसके अलावा, लखनऊ मध्य से रजनीश गुप्ता को टिकट मिला है. वहीं, मोहनलालगंज से अमरेश कुमार और भगवंत नगर सीट से आशुतोष शुक्ला को उम्मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस ने यूपी चुनाव के दूसरे चरण के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …