Friday , May 17 2024

अखिलेश ने बजट को बताया निराशाजनक : कहा- किसानों-नौजवानों और व्यापारी वर्ग की उम्मीदों पर फिरा पानी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने केन्द्रीय बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा है कि जन सामान्य और विशेष कर किसानों-नौजवानो और व्यापारी वर्ग को जो उम्मीदें थी, उन पर पानी फिर गया है। गरीब मध्यम वर्ग परेशान है, भाजपा को उनकी कोई चिंता नहीं है।

UP Election : अखिलेश और शिवपाल के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, केशव प्रसाद मौर्य की बदल सकती है सीट

काम कारोबार सब हुआ चौपट

अखिलेश यादव ने कहा कि, काम कारोबार सब हुआ चौपट। ऐतिहासिक मंदी, लाखों की खा गई। आम जनता की आमदनी घट गई। बेकारी बीमारी में बैंकों में जमा सारी बचत निकल गई अब लोगों की जेब काटने के लिए भाजपा का एक और बजट आ गया है। उत्तर प्रदेश से भाजपा के दुःखदायी युग का अंत शुरू हो रहा है।

जनता महंगाई से परेशान है लेकिन इस बजट में राहत नहीं

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि, जनता महंगाई से परेशान है लेकिन इस बजट में राहत नहीं है। बहुत उम्मीद थी कि इनकम टैक्स में छूट मिलेगी, स्लैब में बदलाव होगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। केन्द्र की भाजपा सरकार को चिंता सिर्फ बड़े पूंजी घरानों की रहती है, उसकी सारी नीतियां उसके हित की ही बनती हैं।

केंद्रीय बजट देश की खुशहाली और यूपी के विकास को और भी गति देने वाला है : स्वतंत्र देव सिंह

किसानों को बजट में गुमराह करने की कोशिश है

अखिलेश यादव ने कहा कि, भाजपा सरकार अभी भी सपने दिखाकर धोखे में जनता को रख रही है। किसानों को बजट में गुमराह करने की कोशिश है। एमएसपी को कानूनी रूप देने की बात क्यों नहीं की गई है। रेलवे में नौकरियां कम होती जा रही है। ऐसे दावे-वादे किए जा रहे हैं जिन्हें पूरा नहीं किया जा सकता है।

यह बजट पूरी तरह निराशाजनक, दिशाहीन और महंगाई बढ़ाने वाला है

अखिलेश यादव ने कहा कि, भाजपा सरकार का यह बजट सिर्फ विधानसभा के हो रहे चुनाव के लिए है। यह पूर्णतया जनविरोधी, मध्यम वर्ग विरोधी और गरीब -किसानों के हितों के विरूद्ध है। नौजवानों को पूरी तरह अंधेरे में रखा गया है। उनकी पूरी तरह उपेक्षा हुई है। यह बजट पूरी तरह निराशाजनक, दिशाहीन और महंगाई बढ़ाने वाला है।

यूपी में नियंत्रण में तीसरी लहर : एक्टिव केस और पॉजिटिविटी दर में गिरावट, टीकाकरण के लक्ष्य पूरा

Check Also

आज रायबरेली में एक साथ रैली करेंगे प्रियंका, राहुल, अखिलेश और सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इंडिया गठबंधन जोर शोर से चुनाव प्रचार …