Sunday , May 19 2024

UP Election: अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- भाजपा का राजनीतिक पलायन होगा

मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने आज मुजफ्फरनगर में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यह प्रेस कांफ्रेंस केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जयंत चौधरी को सपा के साथ गठबंधन छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने का निमंत्रण देने के बाद हुई.

यूपी में 24 घंटे में मिले 7907 नए कोरोना मरीज, एक्टिव केस की संख्या भी घटी

हम लोग विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं

अखिलेश यादव ने कहा कि, मैं कई घंटे हेलिकॉप्टर में बैठा रहा. रिफिल करवाना पड़ा. देरी का कारण मुझे नहीं बताया गया. आज जयंत चौधरी और हम लोग विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं. यह चुनाव चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने का भी है जो किसानों को संपन्न बनाना चाहते थे.”

सरकार को कानून वापस लेने पर मजबूर किया

पूर्व सीएम ने कहा कि, तीन कानून बिना किसानों के रायशुमारी के लाए गए. किसानों ने एक होकर सरकार को कानून वापस लेने पर मजबूर कर दिया. तीन कानून को वोट के लिए वापस लिए हैं. किसानों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोई भी ऐसा कानून यूपी में लागू नहीं हो पाएंगे. बिजली 300 यूनिट मुफ्त होगी और एमएसपी की खरीद के लिए सरकारी इंतजाम करने होंगे, वो हम करेंगे.

हम दोनों किसानों के बेटे हैं

अखिलेश यादव ने कहा कि, बीजेपी अपना संकल्प पढ़ें कि, उसने अपने वादे को पूरा किया क्या? इस बार ऐतिहासिक जीत होने जा रही है. आरएलडी और एसपी मिलकर बीजेपी को हराने जा रही है. हम दोनों किसानों के बेटे हैं. किसानों के हक के लिए आखिरी हक तक लड़ेंगे.

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी की, देखें

उन्होंने आगे कहा कि गंगा-जमुनी तहजीब को बढ़ाने का काम कर रहे हैं. एसपी और आरएलडी मिलकर के किसानों के लिए संघर्ष करते रहेंगे. बीजेपी अभी भी पुराने मुद्दे को ही उठा रही है. अखिलेश यादव ने कैराना में पलायन से जुड़े बीजेपी के आरोपों पर कहा कि बीजेपी का इस बार राजनीतिक पलायन होगा. बाबा सीएम को पलायन हो गया है. बीजेपी ने उन्हें घर भेज दिया है.

बीजेपी के लोग कोरोना फैला रहे हैं

उन्होंने कहा कि, बीजेपी के लोग पर्चा भी बांट रहे हैं तो कोरोना फैलाने का काम कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर चुनाव आयोग को रोक लगानी चाहिए.

भाजपा ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए जारी की 91 प्रत्याशियों की लिस्ट

300 यूनिट फ्री में दिया जाएगा

अखिलेश यादव ने कहा कि, घरेलू बिजली और आम लोगों के लिए 300 यूनिट फ्री में दिया जाएगा. बीजेपी ने हमारे अनाउंसमेंट के बाद आधा बिजली दाम की बात कर दी. साढे चार साल में क्यों नहीं किया? गन्ने का 15 दिन में भुगतान होगा और 15 दिन से ज्यादा किसानों को इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

Check Also

देश में सबसे गर्म रहा आगरा… 46.9 पहुंचा पारा, यूपी लू की चपेट में

मौसम की तपिश ने शुक्रवार को अपना असर दिखाया और प्रदेश में कहीं-कही लू चली …