Saturday , June 22 2024

यूपी चुनाव : आजम खान के बेटे अब्दुल्ला और पत्नी तंज़ीम फातिमा ने स्वार सीट से किया नामांकन

रामपुर। सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद के बेटे अब्दुल्ला आजम ने गुरुवार को स्वार विधानसभा से नामांकन कराया. आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा ने भी स्वार विधानसभा से सपा उम्मीदवार के रुप मे नामांकन किया. रामपुर नगर से डॉ तंज़ीम फ़ातिमा विधायक हैं.

लखनऊ : BSP ने 53 प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की, अखिलेश के खिलाफ कुलदीप नारायण मैदान में उतारा

अब्दुल्ला आज़म का पर्चा रदद् होने के डर से तंज़ीम ने भरा पर्चा

अब्दुल्ला आज़म ने भी स्वार सीट से ही नामांकनदाख़िल किया है. 2017 के विधान सभा चुनाव में अब्दुल्ला आज़म स्वाद से जीते थे, लेकिन दो जन्म प्रमाणपत्र की वजह से विधायकी हाईकोर्ट ने रद्द कर दी थी. अब पर्चा रद्द होने का ख़तरा मंडरा रहा. इसलिए तंज़ीम फ़ातिमा ने भी भरा पर्चा है.

अब्दुल्ला आजम ने चुनाव आयोग से की अपील

इस दौरान अब्दुल्ला आजम ने बोला कि, निष्पक्ष चुनाव हो इसलिए मंडल के अधिकारी हटाए जाएं. इनकी वजह से वोट पोल प्रभावित हो सकता है. उन्होंने चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा कि, रामपुर के मामलों में संज्ञान लें.

UP Election : सपा ने जारी की 56 प्रत्याशियों की तीसरी सूची, इन्हें मिला टिकट ?

तंज़ीम फातिमा ने पांच सीटों पर जीत का किया दावा

वहीं, सपा सांसद की पत्नी तंज़ीम फातिमा ने कहा कि, मैंने स्वार विधानसभा से नामांकन किया है. उन्होंने बताया कि, चुनाव मेरे बेटे ही लड़ेंगे. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि, हम रामपुर में पाचों सीट पर जीत हासिल करेंगे. अब वक्त आ गया है इसलिए जुल्म के खिलाफ जनता की अदालत में जा रही हूं.

आजम ने रामपुर में जमा किया नामांकन

सीतापुर जेल में बंद आजम खान के नामांकन की प्रक्रिया जेल से पूरी करने के बाद आज उनका नामांकन रामपुर में जमा कर दिया गया है. 2 प्रस्तावों के साथ आज उनका नामांकन जमा किया गया.

Punjab Election: बीजेपी ने पंजाब में जारी की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे कहां से टिकट ?

सपा का गढ़ है रामपुर

रामपुर जिला सपा का गढ़ माना जाता है और यहां आजम खां का वर्चस्व है. रामपुर की कुल 5 विधानसभा सीटों में से 3 पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी. वहीं, रामपुर विधानसभा सीट से सपा के बड़े नेता आजम खान लगातार 9 बार विधायकी जीते हैं और मौजूदा समय में यहीं से सांसद हैं.

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …