Friday , June 14 2024

सपा को बड़ा झटका : पूर्व कैबिनेट मंत्री और पूर्व सांसद रहे इन नेताओं ने थामा BJP का दामन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दलबदल का दौर अपने चरम पर है। इसी कड़ी में कई अन्य नेताओं ने भी समाजवादी पार्टी से किनारा कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है।

Uttarakhand Election: भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस से निष्कासित किशोर उपाध्याय, टिहरी से लड़ेंगे चुनाव

समाजवादी पार्टी से 3 बार विधायक शरद वीर सिंह, पूर्व मंत्री प्रो. शिवाकांत ओझा और पूर्व सांसद राकेश सचान बीजेपी में शामिल हो गए हैं। यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, भारत सरकार में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी आदि लोग की मौजूदगी में तीनों नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ली।

4 बार विधायक रहे शिवाकांत ओझा BJP में शामिल

भाजपा की सदस्यता लेने वाले शिवाकांत ओझा 4 बार विधायक रहे हैं। इसी के साथ वह स्व. कल्याण सिंह की सरकार में मंत्री रहे और अखिलेश यादव की सरकार में भी कैबिनेट मंत्री रहें।

Mathura : बांके बिहारी मंदिर में अमित शाह ने की पूजा अर्चना, मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर अखिलेश पर बोला हमला

पूर्व सांसद और विधायक राकेश सचान

दलबदल के ही दौर में पूर्व सांसद और विधायक रहे राकेश सचाने भी पार्टी से किनारा करते हुए भाजपा की सदस्यता ली है। आपको बता दें कि राकेश सचान 2009 से 2014 तक सांसद रहे हैं और 1993 और 2002 विधायक रहे हैं।

विधायक रह चुके हैं शरदवीर सिंह

बीते दिनों पार्टी से नाराज होने के बाद शरदवीर सिंह ने भी भाजपा की सदस्यता ले ली है। शरदवीर सिंह तीन बार समाजवादी पार्टी में विधायक रह चुके हैं। इसी के साथ वह जलालाबाद विधानसभा से विधायक हैं। आपको बता दें कि टिकट कटने से नाराज शरदवीर ने हाल ही में समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

सांसद और सपा नेता स्वर्गीय अमर सिंह का जन्मदिन : राजनीति के अलावा फिल्मों में किया अभिनय

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …