Wednesday , June 19 2024

UP Election के लिए कांग्रेस ने 41 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, देखें किसे मिला टिकट?

लखनऊ। कांग्रेस ने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. इस लिस्ट में 16 महिलाओं को टिकट दिया गया है. प्रियंका गांधी पहले ही 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का एलान कर चुकी हैं.

अखिलेश के मौसा का आरोप : मुलायम सिंह को घर में बंधक बनाकर रखा गया, किसी से बात की इजाजत नहीं

सिकंदर वाल्मीकि को आगरा छावनी से प्रत्याशी बनाया

आगरा छावनी से सिकंदर वाल्मीकि को प्रत्याशी बनाया गया है. अरुण वाल्मीकि के परिवार से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा था कि, वाल्मीकि समाज को कांग्रेस टिकट देगी. फतेहपुर सीकरी से हेमंत चाहर को टिकट दिया गया है.

इससे पहले कांग्रेस ने अपने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची बीते गुरुवार को जारी की. जिसमें विशेष रूप से 50 महिला उम्मीदवारों के नामों का उल्लेख किया गया.

Manipur Elections: जानिए क्यों पंजाब के बाद अब मणिपुर में उठी चुनाव की तारीख बदलने की मांग

पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए जो पहली सूची जारी की है उनमें पार्टी विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद के साथ ही सदफ़ जाफर और विभिन्न क्षेत्रों में संघर्षरत कई अन्य महिलाएं शामिल हैं.

उन्नाव से गैंगरेप पीड़िता की मां को उम्मीदवार बनाया

उन्नाव से गैंगरेप मामले की पीड़िता की मां आशा सिंह को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस और प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मामले में न्याय की मांग जोरशोर से उठाई थी और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा था.

कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड : देश में 24 घंटे में मिले 3 लाख 17 हजार से ज्यादा नए केस

बता दें कि, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें और अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा. 10 मार्च को नतीजे घोषित होंगे.

Check Also

यूपी: उपचुनाव के लिए मजबूत प्रत्याशी तलाश रही बसपा

बसपा के लिए उपचुनाव में अपने प्रत्याशी उतारना मजबूरी बन चुका है, क्योंकि आजाद समाज …