Wednesday , June 19 2024

समाजवादी पार्टी को EC से राहत : कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन के मामले में चेतावनी देकर छोड़ा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को केंद्रीय चुनाव आयोग ने बड़ी राहत दी है. चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी को उसकी सभा में कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन के मामले में चेतावनी देकर छोड़ दिया है. यानि चुनाव आयोग ने इसे पहली गलती मानकर पार्टी पर कोई कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया है.

UP Elections 2022: पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

चुनाव आयोग ने दी चेतावनी

अब कोई कड़ी कार्यवाही न करते हुए चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा कि, यह पार्टी का पहला उल्लंघन था. ऐसे में पार्टी भविष्य में और ज्यादा सावधान रहे और चुनाव के दौरान सभी मौजूदा मानदंडों और दिशानिर्देशों का पालन करे. शनिवार को चुनाव आयोग ने सपा को नोटिस जारी करके जवाब मांगा था.

क्या था मामला?

शुक्रवार 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी ने राजधानी लखनऊ में वर्चुअल रैली के नाम पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य समेत बीजेपी के कई विधायकों ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी का दामन थामा था.

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने थामा ‘कमल’, सपा पर बोला हमला

इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे, जिससे कोविड प्रोटोकॉल और चुनाव आयोग के फैसले का उल्लंघन माना गया. अगले ही दिन पुलिस ने रैली में शामिल हुए समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली थी.

Check Also

यूपी: उपचुनाव के लिए मजबूत प्रत्याशी तलाश रही बसपा

बसपा के लिए उपचुनाव में अपने प्रत्याशी उतारना मजबूरी बन चुका है, क्योंकि आजाद समाज …