Friday , May 24 2024

अखिलेश यादव ने लिया ‘अन्न संकल्प’ : किसानों के लिए किए बड़े एलान, BJP पर बोला हमला

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता की. और भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।

किसानों के लिए किए बड़े ऐलान

वहीं अखिलेश यादव ने एलान किया है कि, सभी किसानों को सिंचाई के मुफ्त बिजली और ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि, किसानों के लिए बीमा और पेंशन का भी इंतजाम किया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना से बड़ी राहत : 4 दिन में आधे हुए केस, राजधानी के 2 अस्पतालों की OPD में लगी हैं पाबंदियां

इस एलान से पहले अखिलेश ने अन्न (गेंहूं और चावल) हाथ में लेकर संकल्प लेकर बीजेपी को हटाने की किसानों से अपील की.उन्होंने कहा- ‘हम सभी संकल्प लेते हैं कि किसानों पर अन्याय करने वालों को हराएंगे और हटाएंगे.’

ब्याज मुक्त लोन और बीमा भी किसानों को देंगे

सपा नेता ने कहा कि, सपा अपने घोषणापत्र में सभी फसलों के लिए एमएसपी और गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान सुनिश्चित करेंगे. 300 यूनिट फ्री बिजली देने का संकल्प पूरा करेंगे. ब्याज मुक्त लोन और बीमा भी किसानों को देंगे. इसको हम कैसे करेंगे, इसकी पूरी जानकारी हम घोषणापत्र में देंगे.

लखीमपुर के तेजिंदर भी थे अखिलेश के साथ

अखिलेश यादव के साथ इस दौरान लखीमपुर के तेजिंदर बिर्क भी मौजूद थे. आरोप है कि तेजिंदर पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश हुई जिसमें वो घायल हो गए थे. अखिलेश ने कहा कि किसान नेताओं और किसानों को संघर्ष करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. बीजेपी ने वोट के लिए 3 कृषि कानून वापस लिए हैं. हम किसानों पर अन्याय करने वालों को हटाने का संकल्प ले रहे हैं.

अखिलेश ने सीएम योगी पर कसा तंज, कहा- बीजेपी ने बाबा को घर भेज दिया है

सपा नेता ने आरोप लगाया कि, भारतीय जनता पार्टी के नेता आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. चंद्रशेखर से जुड़े एक सवाल पर अखिलेश ने कहा कि, जब दो सीटें दी गईं तो उन्होंने स्वीकार कर लिया लेकिन फिर पता नहीं क्या हुआ उन्होंने इनकार कर दिया, ऐसे में सपा का क्या दोष है.

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …