Wednesday , June 19 2024

UP: 22 जनवरी तक चुनावी रैली पर रोक, सपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर करेंगे जनसंपर्क

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनाव आयोग ने रैली पर रोक को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया है। साथ ही आयोग ने राज्यों को कोविड और आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने का भी निर्देश दिया है। वहीं कुछ शर्तों के साथ चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को थोड़ी ढील भी दी है। आयोग ने राजनीतिक दलों को इंडोर मीटिंग के लिए 300 लोग अधिकतम या हाल की 50 प्रतिशत कैपिसिटी तक छूट दी है।

सपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर करेंगे जनसंपर्क

इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की कार्यकर्ताओं से घर-घर जाकर जनसम्पर्क करने को कहा है।  अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं से कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करने की अपील करते हुए कहा है कि हमें चुनाव आयोग की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करना है। सभी घर-घर जाकर, अपने मोहल्ले और विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क कर लोगों को समाजवादी पार्टी के कार्यक्रमों और नीतियों को समझाएं और चुनाव में वोट देने की अपील करें।

डॉ0 राजपाल कश्यप ने शुरू किया जनसंपर्क

समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 राजपाल कश्यप ने लखनऊ में जहां सघन जनसम्पर्क शुरू कर दिया है वहीं प्रदेश के पदाधिकारियों से जन-जन तक समाजवादी सरकार की उपलब्धियां पहुंचाने को कहा है।

क्या पार्टी मुख्यालय के अन्दर भी धारा-144 लागू-अखिलेश

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम को लेकर मुकदमा दर्ज होने पर कहा कि हमने तो वर्चुअल रैली की थी। लोग अपने आप आ गए। हमारी जानकारी में तो यह भी नहीं था कि पार्टी मुख्यालय के अन्दर भी धारा-144 लागू है। उन्होंने कहा नेता और कार्यकर्ता भाजपा से सावधान रहें क्योंकि वह कोविड-19 पर बड़ी साजिश कर सकती है।

प्रदेश की 100 फ़ीसदी जनता सपा के साथ-अखिलेश

अखिलेश यादव ने स्पष्ट तौर पर कहा कि सपा गठबंधन के साथ प्रदेश की 80 फ़ीसदी जनता है। जो 20 फ़ीसदी बचे थे, वह भी हमारे साथ आ रहे हैं। प्रदेश की 100 फ़ीसदी जनता मिलकर इस बार भाजपा का सफाया कर देगी। प्रदेश की जनता जानती है कि भाजपा ने सिर्फ झूठ बोला है और धोखा दिया है।

भाजपा हिट विकेट हो चुकी है, रन आउट हो चुकी है-अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा हिट विकेट हो चुकी है, रन आउट हो चुकी है, वह पवेलियन से बाहर जा चुकी है। समाजवादी पार्टी जल्दी ही प्रत्याशियों की और सूची जारी कर देगी और हम बहुत जल्दी ही चुनाव घोषणा पत्र भी जारी करेंगे। हमारा चुनाव घोषणा पत्र प्रोग्रेसिव होगा, प्रदेश के विकास, नौजवानों के रोजगार, महिलाओं के उत्थान, किसानों के सम्मान, सभी वर्गों के विकास के लिए योजनाएं होंगी।

भाजपा सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को चौपट कर दिया-अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को चौपट कर दिया है। हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा गरीबों का फ्री इलाज हो उन्हें दवाई, जांच, इलाज मुफ्त मिले। श्री यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में वर्चुअली समाजवादी पार्टी को समर्थन दे रहे राष्ट्रीय नेताओं और पार्टियों को मैं धन्यवाद देता हूं।


उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी उन्हीं महिला प्रत्याशियों को उतारेगी जो चुनाव जीतेगी। हम हारने के लिए चुनाव नहीं लड़ाएंगे। मुख्यमंत्री जी के सम्बंध में सपा अध्यक्ष ने कहा कि वह कभी मथुरा तो कभी प्रयाग और अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चा होती रही लेकिन भाजपा ने तो उन्हें पहले ही अपने घर भेज दिया। अब उन्हें गोरखपुर में ही रहना पड़ेगा।

डिम्पल यादव जी का जन्मदिन भी मनाया

डॉ राजपाल कश्यप ने कहा है कि भाजपा के खोखले वादों तथा झूठे विज्ञापनों की सच्चाई बताने के साथ पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के सभी सदस्य एवं पदाधिकारी समाजवादी सरकार की तमाम जनहित की योजनाओं की जानकारी भी देंगे। समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की ओर से पूर्व सांसद श्रीमती डिम्पल यादव जी का जन्मदिन भी मनाया गया।
                         

Check Also

यूपी: उपचुनाव के लिए मजबूत प्रत्याशी तलाश रही बसपा

बसपा के लिए उपचुनाव में अपने प्रत्याशी उतारना मजबूरी बन चुका है, क्योंकि आजाद समाज …