Sunday , May 19 2024

Punjab Election : कांग्रेस को झटका, पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान ने थामा ‘आप’ का दामन

नई दिल्ली। पंजाब राज्य में चुनाव की तारीखें घोषित हो चुकी हैं. इसी के साथ दल बदल का दौर जारी है. फिलहाल कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका देते हुए पंजाब कांग्रेस के पूर्व मंत्री और तीन बार एमएलए रह चुके जोगिंदर सिंह मान ने हाथ का साथ छोड़ दिया है.

सपा की पहली लिस्ट पर बोले केशव प्रसाद मौर्य- अपराधियों और दंगाइयों का साथ नहीं छोड़ सकते अखिलेश

जोगिंदर सिंह राज्य में बड़ी पार्टी के रूप में उभरी केजरीवाल की आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं. वह बीते दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में आप में शामिल हुए.

मंत्री बूटा सिंह के रिश्तेदार हैं जोगिंदर सिंह मान

बता दें कि, आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद जोगिंदर सिंह मान के दोआब क्षेत्र के किसी हलके से चुनाव लड़ने की संभावना है. वह पहले फगवाड़ा से चुनाव लड़ते रहे हैं. मान बेअंत सिंह की सरकार में भी मंत्री पद पर रह चुके हैं. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह के भांजे हैं.

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर बोले- सपा के साथ नहीं करेंगे गठबंधन, अखिलेश ने किया दलितों का अपमान

खबरें हैं कि मान फगवाड़ा को जिला न बनाने और पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोलाटे के दोषियों को सजा न दिए जान से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे.

मौकपरस्तों के कारण छोड़ी कांग्रेस- मान

वहीं कांग्रेस छोड़ आप का दामन थाने वाले जोगिंदर सिंह मान ने कहा कि वह चाहते थे कि उनकी मृत्यु के बाद उनका शव कांग्रेस के झंडे में लिपटे लेकिन महाराजा, अमीरों और मौकापरस्तों के कारण उनका जमीर पार्टी में रहने की गवाही नहीं देता है.

समाजवादी पार्टी की साख पर बट्टा लगाने को ऐसे ही लोग काफी हैं! देखिए ये वीडियो

पंजाब में 14 फरवरी को होगा चुनाव

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में चुनाव 14 फरवरी 2022 को होगा. फिलहाल सभी पार्टियां उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं पंजाब में विधानसभा का कार्यकाल इस साल फरवरी 2022 को समाप्त हो रहा है. वहीं पंजाब में किसी दल या पार्टी या गठबंधन को सरकार बनाने के लिए 59 सीटों का आंकड़ा हासिल करना होगा.

Check Also

17 मई का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, …