Monday , May 20 2024

Delhi IED Blast: गाजीपुर मंडी के पास धमाका, बैग में छिपाकर रखा गया था IED विस्फोटक

गाजीपुर। दिल्ली की गाजीपुर मंडी में धमाका हुआ है. बैग में आईईडी मिलने के बाद उसे निष्क्रिय करने के लिए गड्ढे में रखा गया था जिसके बाद ये धमाका हुआ है. दिल्ली पुलिस को सुबह गाजीपुर सब्जी मंडी के अंदर एक लावारिस बैग होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी. मौके पर एनएसजी की टीम भी मौजूद है.

स्वामी प्रसाद मौर्य सहित BJP के बागी विधायक सपा में शामिल, अखिलेश को बताया भावी प्रधानमंत्री

जानकारी के मुताबिक, गाजीपुर सब्जी मंडी से बैग से जो संदिग्ध चीज बरामद हुई उसे सब्जी मंडी के अंदर एक खुले मैदान में 8 फीट गहरे गड्ढे के अंदर दफनाया गया. जिसके बाद उसमें ब्लास्ट हुआ.

गाजीपुर मंडी में IED धमाका

NSG की टीम ने जिस जगह इस कार्रवाई को अंजाम दिया उस जगह को पूरी तरह कॉर्डन ऑफ किया गया है. पुलिस को 10:20 पर गाजीपुर सब्जी मंडी के अंदर एक लावारिस बैग होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची.

नेताओं की भगदड़ के बीच योगी का ‘खिचड़ी दांव’, गोरखपुर में दलित कार्यकर्ता के घर भोजन

पुलिस ने फायर ब्रिगेड, बम डिस्पोजेबल स्क्वायड और एनएसजी को इसकी जानकारी दी थी. फिलहाल सारे रास्तों को बंद कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

आईईडी मिलने की घटना की जांच हो रही

फिलहाल, बैग में आईईडी मिलने की घटना की जांच पड़ताल की जा रही है. आपको बता दें कि इससे पहले 9 दिसंबर को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में बम धमाका किया गया था. दिल्ली पुलिस ने जांच के दौरान बताया था कि ये काफी लो इंटेसिटी का बम धमाका था, पुलिस को मौके से आईईडी, एक्सप्लोसिव और एक टिफिन जैसी चीज भी मिली थी.

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर को वाई श्रेणी सुरक्षा

रोहिणी कोर्ट में बम ब्लास्ट के मामले में एक साइंटिस्ट को गिरफ्तार भी किया गया था. बताया गया था कि एक वकील से आपसी रंजिश की वजह से साइंटिस्ट ने इस घटना को अंजाम दिया था.

Check Also

दिल्ली में चढ़ते पारे के बीच रिकॉर्ड 6780 मेगावाट पहुंची बिजली की मांग

भीषण गर्मी के साथ बढ़ती बिजली की मांग ने भी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। बृहस्पतिवार …